ASANSOL

Asansol 7 दिन में पुलिस ने किया खुलासा, 2 को दबोचा, माल बरामद

आरोपी विशाल ने 4 साल तक किया था काम, कर्नाटक और महाराष्ट्र से हुई गिरफ्तारी

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : ( Asansol News Live Today )  आसनसोल दक्षिण थाने के निकट घांटी गली में एक आभूषण टेस्टिंग लैब में हुई चोरी और लूट का खुलास पुलिस ने सात दिनों के अंदर किया। इस घटना में महाराष्ट्र और कर्नाटक से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से नकदी के अलावा चोरी किए गए सोने-चांदी के जेवर भी बरामद किए गए हैं। आसनसोल के जीटी रोड स्थित बर्दवान भवन में गुरुवार रात आयोजित प्रेस वार्ता में पूरे मामले की जानकारी आसनसोल दुर्गापुर पुलिस के डीसीपी (सेंट्रल) डा. कुलदीप सोनावाने, एसीपी (सेंट्रल 1) देवराज दास  और आसनसोल साउथ थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर कौशिक कुंडू ने दी

प्रेस कांफ्रेंस में डीसीपी (सेंट्रल) ने बताया कि 29 मई की रात घांटी गली में दुकान या लैब से चोरी हुई. चुराए गए सामानों में 800 ग्राम सोना, 10 किलो चांदी और 28,000 रुपये शामिल हैं। 30 जून को लैब मालिक द्वारा दायर एक मामले के साथ  जांच शुरू की गई थी। जांच के अनुसार बदमाशों ने लैब की खिड़की तोड़ दी और अंदर घुसकर दुकान के अंदर लटकी तिजोरी की चाबी से तिजोरी खोलकर चोरी कर ली। दुकान के अंदर लगे सीसीटीवी खराब थे। 

उन्होंने कहा कि आसनसोल दक्षिण पुलिस सुराग जुटाने के लिए आसपास के सभी सीसीटीवी फुटेज की सक्रिय रूप से जांच कर रही थी। पता चला कि वहां पांच लोगों का एक समूह था जो मास्क पहने हुए था। वे महाराष्ट्र और कर्नाटक से आए थे। हमने अपराध के प्रकारों का विश्लेषण किया, तकनीकी इनपुट और स्थानीय स्रोतों से जानकारी एकत्र की और विभिन्न सुरागों के माध्यम से उनका पता लगाया। आखिरकार हमने देखा कि वे धनबाद होकर महाराष्ट्र भाग गए थे। 

सब-इंस्पेक्टर सरफुद्दीन मंडल के नेतृत्व में छह सदस्यीय पुलिस टीम को दोषियों को पकड़ने के लिए महाराष्ट्र के सांगली जिले में भेजा गया था। दशरथ माने  को पहली बार 5 जून को कर्नाटक के बेलगावी से करीब 3.5 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया था। स्थानीय अठानी पीएस कोर्ट ने दशरथ की पांच दिन की ट्रांजिट रिमांड मंजूर की थी। उनसे मिली जानकारी के आधार पर पुलिस की एक टीम ने आठ जून को महाराष्ट्र के सांगली जिले के अटपडी थाना क्षेत्र से विशाल को गिरफ्तार किया। उसके पास से 13 किलो चांदी और 500 ग्राम सोना बरामद किया गया। अतपारी कोर्ट के जज ने बिशाल को पांच दिन की ट्रांजिट रिमांड पर दे दिया।

जांच करने पर पुलिस को पता चला कि आरोपी विशाल ने  संजय सत्यबन चिंचकर की टेस्टिंग लैब में 4 साल से ज्यादा समय तक काम किया था। इसलिए उसे उस लैब में सारी जानकारी थी। पुलिस ने आगे कहा कि एक अन्य आरोपी दशरथ की आसनसोल में सीएमसी क्लब के पास और सांगली जिले के अटपारी में  में एक दुकान थी।

आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट ने दावा किया कि घटना के 7 दिनों के भीतर घटना का खुलासा कर दिया गया था। मामले की जांच और आरोपी को पकड़ने के लिए अन्य राज्य पुलिस के बीच समन्वय और सहयोग मिला। शुक्रवार गिरफ्तार आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

Leave a Reply