ASANSOL

HS RESULT 2022 : PASCHIM BARDHAMAN TOPPER LIST

बंगाल मिरर, आसनसोल : HS RESULT 2022 : PASCHIM BARDHAMAN TOPPER LIST। पश्चिम बर्दवान जिले में टॉप टेन में 35 परीक्षार्थी हैं आसनसोल कॉलेजिएट स्कूल का छात्र जिले का टॉपर बना है रघुनाथपुर निवासी सुदीप बनर्जी साइंस का छात्र है उसे कुल 490 अंक प्राप्त हुए हैं गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक परीक्षा के परिणाम शुक्रवार को उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद ने जारी कर दिया है। इस बार 12वीं के परीक्षा में एक छात्रा ने टॉप किया है। परिषद के अध्यक्ष चिरंजीव भट्टाचार्य ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का टॉप टेन छात्रों की सूची जारी की।

उन्होंने बताया कि कूचबिहार जिले की दिनहटा सनीदेवी जैन हाई स्कूल की छात्रा अदिशा देवशर्मा ने पूरे राज्य में टॉप किया है। उसे 500 में से 498 नंबर मिले हैं। पश्चिम मेदिनीपुर के जलचक्र नटेश्वरी नेताजी विद्यायतन के छात्र सायनदीप सामंत 497 नंबर हासिल कर सेकंड आए हैं। चार छात्र थर्ड आए हैं जिन्हें 496 नंबर मिले हैं।495 नंबर हासिल कर आठ छात्र चौथे स्थान पर हैं जबकि 494 नंबर के साथ 11 छात्र पांचवें स्थान पर हैं।


टॉप टेन में कुल 272 छात्र-छात्राएं हैं जिनमें से 144 छात्र और 128 छात्राएं हैं। इस बार पूर्व मेदिनीपुर का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा है। इसके अलावा पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, पुरुलिया, बांकुड़ा, कालिमपोंग सहित सात जिलों में 90 फ़ीसदी छात्र पास हुए हैं।

उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद के अध्यक्ष चिरंजीव भट्टाचार्य ने यह भी बताया कि अगले साल 2023 में 14 मार्च से उच्च माध्यमिक की परीक्षाएं शुरू होंगी। उन्होंने बताया कि पूरे पाठ्यक्रम के अनुसार ही परीक्षाएं होंगी। उन्होंने यह भी बताया कि जिस तरह से इस साल छात्र अपने ही स्कूलों में जा कर परीक्षा दिए थे वैसा अगले साल नहीं होगा। 2023 में होम सेंटर पर परीक्षा नहीं होगी

Leave a Reply