ASANSOLDURGAPURRANIGANJ-JAMURIA

ASANSOL स्टेशन पर ट्रेन के इंतजार में यात्री अब बोर नहीं होंगे, मिलेगी यह सुविधा

आसनसोल के साथ ही रानीगंज और दुर्गापुर में भी लगेगा साउंड सिस्टम

बंगाल मिरर, कुमार पप्पू,आसनसोल: ( Asansol News Live Today) आसनसोल रेलवे स्टेशन में लगेगा ऑडियो सिस्टम जिससे यात्री पुराने गाने सुनकर अपना टाइम बिता सकेंगे स्टेशन पर। पूर्व रेलवे में पहला आसनसोल स्टेशन में ऑडियो सिस्टम लागू किया गया। यात्रियों की जागरूकता के साथ- प्राइवेट कंपनी का भी प्रकार करेंगे।रानीगंज आसनसोल दुर्गापुर में प्रथम इंस्टॉलेशन होगा ऑडियो सिस्टम।

Asansol railway station

आसनसोल रेल मंडल के डिविजनल कमर्शियल मैनेजर शांतनु चक्रवर्ती ने बताया कि रेलवे स्टेशन में ऑडियो साउंड सिस्टम के माध्यम से बड़े कंपनियों का प्रचार होगा उसके साथ साथ यात्री लोग जो ट्रेन पकड़ने के लिए आते हैं अगर उनको बोरिंग उनकी टाइम नहीं कटती है उसमें स्टेशन में मधुर संगीत की पुराना पुराना फिल्मों का गाना भी बजेगा जिससे यात्री गाना अपना टाइम पास करेंगे ।

सीनियर डीसीएम शांतनु चक्रवर्ती

पूर्व रेलवे में पहला डिवीजन आसनसोल में यह सिस्टम लगाया जा रहा है यह कंपनी कोलकाता की कंपनी है आसनसोल स्टेशन में इनका सर्वे भी हो चुका है जो आसनसोल रानीगंज और दुर्गापुर में यह सिस्टम को इंस्टॉलेशन करेंगे पूरे प्लेटफार्म वेटिंग हॉल रिटायरिंग रूम टिकट काउंटर रिजर्वेशन काउंटर फूड प्लाजा महिलाओं का रिटर्निंग रूम और भी कई जगह पर यह सिस्टम को लगाया जाएगा ।

इसके साथ-साथ उन्होंने बताया कि कंपनी अपना प्रचार के साथ-साथ रेलवे का भी ऑडियो को माध्यम से वह प्रचार करेंगे जैसे बता दें कि बिना टिकट लिए यात्रा करना जुर्म है बिना मार्क्स पहनकर स्टेशन पर प्रवेश ना करें टिकट दलालों से टिकट ना लें काउंटर से टिकट ले महिला कंपार्ट में पुरुष ना प्रवेश करें स्टेशन की साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें किसी अनजान व्यक्ति से सफर के दौरान कुछ ना लेके खाएं स्टेशन परिसर में अगर कोई भटकता हुआ बच्चा घूम रहा है तत्काल आरपीएफ को जानकारी दें और कई ऐसे महिला की सुरक्षा के बारे में भी इस ऑडियो के माध्यम से यात्रियों को सतर्क रखा जाएगा ।

इससे यात्रियों को काफी लाभ और फायदा होगा और उन्होंने बताया कि उसके बाद और भी कई ऐसे महत्वपूर्ण स्टेशन ए हैं जहां पर हम लोग लगाने की nव्यवस्था करेंगे इससे हमारी यात्री सुरक्षित रहेंगे और उनके बीच जागरूक फैलाया जाएगा और कई इंटर ट्रीटमेंट भी काफी मजा ले सकेंगे इस महीने के लास्ट तक सभी जगह इंस्टॉलेशन हो जाएगी यह सिस्टम इनकी साउंड सिस्टम काफी बेहद अच्छी होगी

Leave a Reply