ASANSOLKULTI-BARAKAR

Asansol में सिंग्ल यूज पॉलिथिन  इस्तेमाल पर लगेगा जुर्माना

नगरनिगम के विभिन्न बाजारों में चल रहा अभियान, एक जुलाई से होगा लागू

बंगाल मिरर, संजीव यादव :  आसनसोल : पर्यावरण की रक्षा के लिए आगामी एक जुलाई से सिंग्ल यूज पालिथिन का इस्तेमाल पूरी तरह से बंद कर दिया जायेगा। आसनसोल नगरनिगम इलाके में इसे सख्ती से लागू करने के लिए नगरनिगम द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार को आसनसोल बाजार इलाके में नगरनिगम के अभियंता आर्या ठाकुर और सैनिटरी इंस्पेक्टर कृष्ण प्रसन्न घोष के नेतृत्व में कर्मियों ने माइकिंग की। इस दौरान सभी दुकानदारों और ग्राहकों से कहा गया कि एक जुलाई से सिंग्ल यूज पालिथिन का इस्तेमाल गैरकानून होगा। अगर कोई भी इसका इस्तेमाल करते हुए पाया गया, तो उसे जुर्माना भरना पड़ेगा। एक जुलाई से यह पूरी सख्ती से लागू होगा। इसके पहले नगरनिगम के विभिन्न हिस्सों में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

आसनसोल नगरनिगम की और से बाजारों में प्लास्टिक के बैग और थर्मा कोल प्लेट के व्यवहार ना करने को लेकर एक जागरूकता रैली बराकर स्टेशन परिषर से बराकर बस स्टैंड तक निकाली गई ।ऊक्त रैली बोरो 9 और 10 की और से निकला गया ।
इस अवसर पर बराकर बोरो 10 सेंट्री स्पेक्टर सुसतो उर्फ दिप भटाचार्जी,ने कहा कि विश्व पर्यावरण दिवस और माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर नगरनिगम की और से बाजारों में दुकानदार और ग्रहको से अनुरोध किया गया है कि प्लास्टिक की थैली को व्यवहार ना करे ताकि पर्यावरण स्वछ और साफ रहे उन्होंने यह भी कहा कि चिकित्सको के अनुसार प्लास्टिक में रखे खाने की समान में शरीर को नुकसान करता है और कई तरह की बीमारी होने की संभावना है उन्होंने कहा कि प्लास्टिक में समान बेचने वाले और लेजाने वालो पर कानूनी कारवाई तथा जुर्माना वसूला जाएगा ।इस अवसर पर बोरो 9 के एस ए धनो कृष्णो सोरेन ,सफाई कर्मी शहीत अन्य कर्मी उपस्थित थे ।

Leave a Reply