ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

Raniganj और Jamuria में करंट लगने से 2 की मौत

बंगाल मिरर, रानीगंज : Raniganj और Jamuria में करंट लगने से 2 की मौत। सोमवार को दो अलग-अलग हादसों में करंट लगने से 2 लोगों की मौत हो गई पहला हादसा रानीगंज से एक ढाबा में हुआ जहां बिजली का तार गिरने से करंट लगा और एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं दूसरा हादसा जमुरिया के तपसी में निर्माणाधीन ब्रिज के पास हुआ जहां करंट लगने से श्रमिक की मौत हो गई।

रानीगंज थाना अंतर्गत मंगलपुर इलाके में स्थित पटियाला ढाबे के ऊपर हाईटेंशन तार टूट कर गिर जाने से एक वाहन चालक की करंट लगने से घटना स्थल पर मौत हो गई। घटना के बारे में ढाबे के मालिक मनजोत सिंह ने कहा कि निजी बिजली कंपनी इंडिया पावर का हाईटेंशन तार उनके ढाबे के उपर से गुजरा है। उन्होंने बताया कि इस बाबत कई बार इंडिया पावर कंपनी से इस तार की मरमत के लेकर बात की गई है लेकिन उन्होंने इस संदर्भ में कोई कार्रवाई नहीं की । आज अचानक हाईटेंशन तार टूटकर इन के ढाबे के ऊपर गिर पड़ा उस वक्त वहां तेजिंदर पाल सिंह नाम का एक वाहन चालक बैठा हुआ था जो कि उस बिजली के तार की चपेट में आ गया जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई ।

मृतक पंजाब के पटियाला का रहने वाला था। ढाबे के मालिक मनजोत सिंह ने कहा कि घटना की जानकारी पुलिस को दी गई पुलिस की टीम मौके पर आई और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया लेकिन उन्होंने इंडिया पावर कंपनी के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि घटना होने के तुरंत बाद उनको जानकारी दी गई थी

लेकिन उनके अधिकारी घटना के करीब दो से ढाई घंटे बाद आए और आने के बाद भी उनके तेवर कुछ इस तरह से थे जैसे कि उनकी कोई गलती नहीं है जो अधिकारी आए थे उन्होंने घटना की जिम्मेदारी लेने से साफ इंकार करते हुए कहा कि कंपनी के उच्च अधिकारी ही इस मामले के बारे में जो करना है करेंगे । उन्होंने इंडिया पावर कंपनी से सुरक्षा की मांग की साथ ही उन्होंने मृतक वाहन चालक तजिंदर पाल सिंह के परिवार को मुआवजा देने की भी मांग की, वही जिस विषय पर मौक़े पर उपस्थित इंडिया पॉवर के अधिकारियो से बात की गई तो उन्होंने कुछ भी बात करने से मना कर दिया ।

जामुड़िया थाना के तपसी रेलब्रिज के निकट निर्माणाधीन फ्लाई ओवर में काम करते हुए आज एक श्रमिक की करंट लगने से मौत हो गई मृतक की पहचान लगभग तीस वर्षीय पप्पू बागदी के रूप मे हुई वह बीरभूम जिले के भीमगढ़ इलाके का रहने वाला था घटना के विषय में तृणमूल कांग्रेस नेता और तपसी अंचल सभापति राजू मुखर्जी ने बताया कि आज सुबह उनको जानकारी मिली की तपसी में बन रहे फ्लाईओवर में वेल्डिंग का काम करते हुए एक श्रमिक को करंट लग गया आनन-फानन में उसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे आसनसोल जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया मगर वहां उसकी मौत हो गई ।

इसके उपरांत मृतक के परिजनों से संपर्क किया गया और उनको भी घटना की जानकारी दी गई है मृतक जेबीडी कंपनी के लिए काम कर रहा था जब अचानक उसे बिजली का झटका लगा और दुर्घटना में उसकी मौत हो गई उन्होंने कहा कि कंपनी को इसकी खबर दी गई है और कंपनी से मृतक के अंतिम संस्कार के लिए कुछ आर्थिक मदद मांगी गई है इसके बाद कंपनी के अधिकारियों के साथ बैठकर बातचीत के जरिए मुआवजे की रकम भी तय की जाएगी। राजू मुखर्जी ने कहा कि यह एक दुर्घटना है और इसमें किसी पर भी आरोप नहीं लगाया जा सकता ।

Leave a Reply