ASANSOL

Union Bank ने  8 करोड़ के लोन वसूली के सील किया मकान, हंगामा

चैंबर और जिला प्रशासन के हस्तक्षेप पर सील को हटाया

बंगाल मिरर, रानीगंज : ( Asansol Raniganj News In Hindi ) यूनियन बैंक ने  8 करोड़ रुपये लोन बकाया के लिए रानीगंज में एक व्यवसायी का मकान सील कर दिया। इस दौरान काफी हंगामा हुआ। पुलिस की मौजदूगी में बैंक अधिकारियों ने मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में घर को सील किया। हालांकि मकान मालिक बजाज परिवार का दावा था कि मामले को लेकर हाईकोर्ट का स्थगितादेश है। इसके बावजूद कार्रवाई की जा रही है। जिससे स्थिति तनाव पूर्ण हो गई। 

 मकान गिरवी रखकर लोन लिया गया था। कुल आठ करोड़ रुपये बकाया है। इसके भुगतान के लिए बैंक अधिकारियों ने दावा किया कि मकान मालिक बीरेंद्र बजाज ने बार-बार नोटिस भेजे जाने के कारण समय पर उनका भुगतान नहीं किया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। अंत में, बैंक ने  घर को जब्त करने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया। इस मामले को लेकर बैंक अधिकारी बड़ी संख्या में बल के साथ मौके पर पहुंचे. किसी भी तरह की अव्यवस्था की स्थिति का संज्ञान लेने कार्यपालक दंडाधिकारी पहुंचे।

 इस दिन की प्रक्रिया के दौरान मकान मालिक ने दावा किया कि उसने इस संबंध में कोर्ट में अर्जी दी थी और उसके दावे को निलंबित करने का आदेश दिया गया था, लेकिन फिर भी बैंक अधिकारी उन्हें अवैध तरीके से जब्त कर रहे हैं. हालांकि, कार्यपालक मजिस्ट्रेट इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की ।

अंत में, सभी नाटकों का अंत हो गया है। बैंक अधिकारियों ने कर्ज न चुकाने पर मकान कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर दी.शुक्रवार सुबह से ही सभी घरों को दरवाजों के अंदर सील कर दिया गया.बैंक अधिकारी बार-बार घर वालों से मिन्नतें करते रहे. उनका यह भी दावा है कि उनके पास अब घर का उपयोग करने के लिए उच्च न्यायालय का आदेश है। लेकिन उन दिशा-निर्देशों की अवहेलना करते हुए मकानों को कुर्क करने की प्रक्रिया चल रही थी. उसके बाद उसके परिवार के सभी सदस्यों और पड़ोसियों ने कानून का दरवाजा खटखटाया और शुक्रवार की शाम तक चेंबर ऑफ कॉमर्स की पहल पर जिलाधिकारी ने उच्च न्यायालय को सूचित किया और जिलाधिकारी ने फिर से उन्हें घर वापस करने का आदेश दिया. फिलहाल इस खबर को सुनकर सभी बेहद खुश हैं. घर लौटते ही परिवार के सभी सदस्य खुशी से झूम उठे।

Leave a Reply