ASANSOL

Swasthya Sathi : मरीजों को लौटाना पड़ेगा भारी, शिकायतों की  होगी आनलाइन निगरानी

अब व्हाटसएप से भी शिकायत, टोल फ्री नंबर 18003455834

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News in Hindi ) राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कई बार निर्देश दिया है कि स्वास्थ्य साथी लाभुकों को इलाज से लौटाने पर अस्पताल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके मद्देनजर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न अनुबंधित अस्पतालों को लेकर बुधवार को रवीन्द्र भवन में बैठक की गई। डीएम एस अरुण प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अस्पतालों को सरकार के निर्देश से अवगत कराया गया। उनकी समस्या भी सुनी गई। । इस बैठक में एडीएम डा. अभिजीत शेवाले, एडीडीए चेयरमैन तापस बनर्जी, विधायक नरेन्द्रनाथ चक्रवर्ती, सीएमओएच डा. युनूस, घोषित उपमेयर वसीम उल हक आदि मौजूद थे।

बैठक के दौरान एडीएम डा. अभिजीत शेवाले ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य साथी को लेकर कुछ आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। सभी अस्पतालों को इस योजना के प्रति लोगों को जागरूक करना होगा। वहीं अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन से संबंधित प्रचार सामग्री को प्रमुख जगह पर लगाना होगा। ताकि लोगों को इसे देखने और पढ़ने में परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि अगर किसी अस्पताल में मरीज का इलाज करने से मना किया जाता है, तो वह सरकार की ओर से दिए गए हेल्पलाइन नंबर 18003455834 या फिर व्हाटसएप के माध्यम से दिए गए चार नंबरों पर शिकायत कर सकते हैं।

 उन्होंने कहा कि इन शिकायतों की आनलाइन निगरानी होगी। कोलकाता से शिकायतों को जिला प्रशासन के पास भेजा जाएगा। अगर देखा जाएगा कि किसी अस्पताल के खिलाफ अधिक शिकायतें मिल रही है, तो जिला स्तरीय टीम उसकी जांच कर कार्रवाई करेगी। वहीं किसी टीपीए को लेकर अस्पताल को शिकायत है तो वह भी जिला प्रशासन को बताएंगे

Leave a Reply