ASANSOLCOVID 19

Corona Updates West Burdwan : सक्रिय मरीज 700 के करीब, लगातार 3 दिन से संक्रमित सौ के पार

बंगाल मिरर, आसनसोल : राज्य के अन्य जिलों के साथ ही पश्चिम बर्द्धमान में भी कोरोना बढ़ रहा है। जिले के आसनसोल-दुर्गापुर शिल्पांचल में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले तीन दिनों से कोरोना संक्रमितों की संख्या रोजाना 100 से अधिक हो गई है। रविवार रात तक जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 700 पहुंच गई है। जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी या सीएमओएच डा. यूनुस खान ने कहा कि पिछले सात दिनों में जिले में 675 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जिले में पिछले 24 घंटे में 149 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इससे पहले दो दिन में संक्रमितों की संख्या 115 और 109 थी।

आसनसोल जिला अस्पताल सूत्रों ने सोमवार दोपहर बताया कि जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कुल सात कोरोना मरीज भर्ती किए गए हैं। वहीं भाजपा पार्षदों की नेता चैताली तिवारी ने मेयर विधान उपाध्याय को पत्र भेजकर आसनसोल के सभी 106 वार्डों में कोरोना टीकाकरण के लिए एक विशेष शिविर लगाने का अनुरोध किया। पत्र में उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन की दूसरी और बूस्टर डोज देने के लिए कैंप लगाया जाए। उन्होंने कहा कि हालांकि पांच पार्षदों को मेयर परिषद सदस्य गया, लेकिन उन्हें विभाग नहीं दिया गया। स्वास्थ्य विभाग के मेयर परिषद की जिम्मेदारी के साथ इस कार्य की निगरानी के लिए तत्काल किसी को दायित्व दें।

जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इस समय नगरनिगम क्षेत्र में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा हैं। दूसरी ओर, दूसरी और बूस्टर खुराक लेने वालों की संख्या कम है। समय बीतने के बाद भी कोई वैक्सीन नहीं ले रहा है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने नगरनिगम के अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें इस मुद्दे पर एक अभियान शुरू करने के लिए कहा। स्वास्थ्य कर्मी घर-घर जाकर सर्वे कर रहे हैं कि अभी तक किसने दूसरी और बूस्टर डोज नहीं ली है।

Leave a Reply