ASANSOLPANDESWAR-ANDAL

CID ने कोयला तस्करी की जांच तेज की, ड्रोन से सर्वे, प्रभावशाली रडार पर

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Coal Smuggling Case : कोयला तस्करी के मामले में सीआईडी ने जांच तेज कर दी है। सीआईडी के रडार पर कई प्रभावशाली भी हैं। आज सीआईडी की टीम ने ड्रोन से कोयला खदानों का सर्वे किया। वहीं  कुनुस्तोड़िया में जयंत मंडल के गैरेज में कार से दो करोड़ 45 लाख रुपये बरामद मामले की जांच कर रही राज्य सीआइडी ने बुधवार को जामुड़िया के मीर सैदुल को आसनसोल कोर्ट में पेश किया। सीबीआइ ने उसे  नौ दिन के रिमांड पर लिया है। 

सैदुल को पहले पुलिस ने गिरफ्तार किया था, उसकी रिमांड समाप्त होने पर सीआइडी ने कोर्ट से उसे रिमांड पर लिया। इस मामले में सीआइडी ने मंगलवार को ओमप्रकाश अग्रवाल, युधिष्ठिर घोष, अभिनव सिन्हा और विजय सिंह को आसनसोल कोर्ट से दस दिन के रिमांड पर लिया था और कोलकाता रवाना हो गई थी। जब्त राशि की जांच कर रही सीआइडी इस मामले में अब तक पांच लोगों को रिमांड पर ले चुकी है। अवैध कोयला कारोबार की जांच कर रही राज्य सीआइडी इस अवैध कारोबार के पीछे कौन कौन है, इसका पता लगाने की कोशिश कर रही है।

 बैग से दो करोड़ 45 लाख रुपये बरामद किए। जांच में पता चला कि यह कार जयंत मंडल की नहीं है, कार का मालिक रानीगंज के पंजाबी मोड़ का निवासी अवनीश सिंह है। बाद में पुलिस को पता चला कि कार से मिले रुपये सिंडिकेट के है। इस मामले में कुनुस्तोडिया कोलियरी का कथित कांटा बाबू सुनील सिंह कार से राशि जब्त के बाद से गायब हो गया है। सूत्रों के अनुसार कोयला के अवैध कारोबार के सिंडिकेट में वह भी शामिल है और जयंत मंडल व अवनीश सिंह उसके सहयोगी है।

Leave a Reply