ASANSOL

Asansol में आधी रात से शुरू हुआ आजादी का जश्न

बंगाल मिरर,‌ आसनसोल: Asansol में आधी रात से शुरू हुआ आजादी का जश्न। आसनसोल जीटी रोड स्थित कार्यालय में प्रदेश तृणमूल सचिव सह राज्य पशु संसाधन विकास विभाग के वाइस चेयरमैन वी शिवदासन दासू के नेतृत्व में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर आसनसोल नगर निगम के चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी महावीर स्थान के सचिव अरुण शर्मा पार्षद अशोक रूद्र,‌बबीता दास,‌शिवानंद बाउरी,‌अबू कोनेन, विश्वरूप गांगुली आदि मौजूद थे। यहां मध्यरात्रि पर ध्वजारोहण प्रदेश तृणमूल सचिव सह राज्य पशु संसाधन विकास विभाग के वाइस चेयरमैन वी शिवदासन दासू द्वारा किया गया।

प्रदेश तृणमूल सचिव सह राज्य पशु संसाधन विकास विभाग के वाइस चेयरमैन वी शिवदासन दासू कहा कि देश को स्वाधीन करने के लिए बहुत लड़ाई लड़नी पड़ी थी। बहुतों को देश की आजादी के लिए कुर्बानी देनी पड़ी थी। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वर्षो बाद एक नयी लड़ाई लड़नी पड़ रही है। वर्तमान परिस्थिति में देश के नागरिकों को वास्तविक आजादी नहीं मिल पाई है आज हमारी अपनी ही केंद्र सरकार लोगों की आजादी छीन रही है आज देश में युवाओं को रोजगार, गरीबों महिलाओं, शोषितो को बुनियादी सुविधाओं की जरूरत है। लेकिन देखा जा रहा है कि केंद्र सरकार चंद पूंजीपतियों को मदद करने में व्यस्त है।

उन्होंने कहा कि देश को चलाने के लिए महात्मा गांधी के नाम का इस्तेमाल किया जा रहा है लेकिन उनके दिल में गोडसे की भावना है ऐसा एक साथ कभी नहीं हो सकता है देश में जाति धर्म के नाम पर लोगों को बांटा जा रहा है आज सरकारी कंपनियों को बेचा जा रहा है यह सब किसके हित में किया जा रहा है।

Leave a Reply