ASANSOLBusiness

Asansol में Marriot होटल, बनेगा न्यूक्लियस मॉल

बंगाल में 500 करोड़, झारखंड में 1200 करोड़ का निवेश के लिए किया समझौता

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : मैरियट इंटरनेशनल पूर्वी भारत के राज्यों में कारोबार विस्तार करने जा रही है। इसमें  झारखंड में 1200 करोड़ रुपये का नया निवेश , पश्चिम बंगाल में 500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।  विख्यात अमेरिकी हॉस्पिटैलिटी ग्रुप मैरियट इंटरनेशनल ने घोषणा की है कि वर्ष 2026 तक पूर्वी भारत में भारी निवेश कर कई नए होटलों का निर्माण करेंगे । इन में 500 करोड़ का निवेश पश्चिम बंगाल में किया जाएगा । इसके लिए बीके ग्रुप और श्रीमा ग्रुप के साथ समझौता भी किया गया है । वहीं झारखंड में भी 12 सौ करोड़ रुपए का निवेश कर चार नए फाईव स्टार होटलों का निर्माण किया जाएगा । आपको बता दें कि झारखंड की राजधानी रांची में मैरियट ग्रुप द्वारा बीके ग्रुप के साथ 112 कमरों के एक फाइव स्टार होटल का निर्माण किया जा रहा है । 

Asansol में Marriot होटल

रांची में पहली बार कदम रखने के बाद बहुत जल्द देवघर , मैथन और आसनसोल में भी मैरियट ग्रुप अपने फाइव स्टार होटल बनाएगी । इन सभी होटलों के निर्माण हो जाने के बाद पूरे भारत में मैरियट होटल के चेन में 700 नए कमरे जुड़ जाएंगे । यह सभी होटल वर्ष 2026 तक पूरी तरह से लोगों को सेवा देने के लिए तैयार हो जाएंगे । मैरियट ग्रुप के एशिया पेसिफिक के प्रेसिडेंट ( ग्रेटर चीन को छोड़कर ) राजीव मेनन ने कहा कि उन्हें बीके ग्रुप के साथ काम करके काफी खुशी महसूस हो रही है । उन्होंने उम्मीद जताई कि बहुत जल्द उन इलाकों प्रवेश कर पाएंगे । जहां अब तक वह प्रवेश नहीं कर पाए थे । वहां के लोगों को भी उच्च स्तरीय हॉस्पिटैलिटी सेवा प्रदान कर सकेंगे ।

 राजीव मेनन ने बताया कि इस वक्त पूरे भारत में मैरियट ग्रुप के 131 होटल हैं जो पूरी तरह से लोगों को सेवा प्रदान कर रहे हैं । ली मेरिडियन , रांची – रांची में पेरिस का यह ब्रांड यात्रियों को शैली में खोज करने , अच्छे जीवन का स्वाद लेने और उन अनुभवों का आनंद देने में मदद करेगा जो क्षितिज को समृद्ध और व्यापक बनाते हैं । 175 कमरों का होटल रांची में बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 10 किमी दूर स्थित है । यह उम्मीद की  जाती है कि 2025 तक यह शुरू हो जाएगा । आसनसोल के गोपालपुर में जीटी रोड के किनारे  एक विकास योजना का हिस्सा है जिसमें आगामी न्यूक्लियस मॉल और होटल शामिल हैं । 

आधुनिक तथा बखूबी डिजाइन किए गए कमरे और सुविधाओं के साथ 140 कमरे का होटल यात्रियों को आराम करने और व्यवसाय करने वालों का एक उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करता है , चाहे वह काम के लिए यात्रा कर रहा हो या आनंद के लिए । यह वर्ष 2026 में खुलेगा । फेयरफील्ड बाय मैरियट मैथन- लोकप्रिय पर्यटक स्थल , डीवीसी के मैथन बांध से चार किलोमीटर की दूरी पर स्थित है । यह बराकर नदी के काफी करीब है । मेहमान गंतव्य के प्राकृतिक परिवेश का आनंद सकते हैं और मैथन बांध के लुभावने दृश्यों का आनंद ले सकते हैं । इसमें 130 कमरे होंगे और यह भी 2026 में चालू हो जाएगा । 

बीके ग्रुप एक सुप्रतिष्ठित संस्थान है ( मुख्य रूप से पैकेजिंग समाधान प्रदान करता है ) और बिष्णु कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में रांची स्थित एक प्रसिद्ध रियल एस्टेट कंपनी है ।    उद्योग , गैर बुने हुए बोरियों और विभिन्न प्रकार के फेस मास्क और पीपी बुने हुए बोरियों के निर्माण में है , जिसे कंपनी प्रमुख सीमेंट दिग्गजों को आपूर्ति करती है । उर्वरक कंपनियां और टी सीरीज और खाद्य उद्योग के लिए कैटरिंग भी करती हैं । कंपनी भी आसनसोल के गोपालपुर में अपस्केल न्यूक्लियस मॉल की स्थापना कर रही है । उक्त बात की जानकारी श्रीमा ग्रुप के डायरेक्टर अभिषेक कुमार शर्मा ने दी। श्रीमा ग्रुप पश्चिम बंगाल स्थित , श्रीमा ग्रुप वर्तमान में खाद्य प्रसंस्करण ( गेहूं का आटा निर्माण ) की अग्रणी कंपनियों में है।

Leave a Reply