ASANSOL

Bolpur के राइस मिल में सीबीआई का छापा

बंगाल मिरर, बोलपुर : बोलपुर में फिर सीबीआई की छापेमारी गौ तस्करी के मामले में पकड़े गए तृणमूल नेता अनुब्रत मंडल के करीबी सहयोगी के  राइस मिल में सीबीआई ने शुक्रवार को छापेमारी की।. सबसे पहले मिल का दरवाजा खोलने को लेकर विवाद शुरू हुआ। बैठक में प्रवेश के बाद दस्तावेजों की जांच का काम शुरू हुआ।

सीबीआई अधिकारियों ने शुक्रवार को बोलपुर में भोले बम राइस मिल पर छापा मारा. सूत्रों के मुताबिक, मिल का मालिकाना बीरभूम तृणमूल जिला अध्यक्ष अनुव्रत मंडल की बेटी और पत्नी के नाम पर है। सीबीआई अधिकारियों को समूह की तलाशी लेने से रोक दिया गया। कथित तौर पर जब वे इस मिल में प्रवेश करने जा रहे थे तो सुरक्षा गार्डों ने उन्हें रोक दिया। मिल का गेट बंद था। लेकिन यह भी आरोप है कि फोन करने के बाद भी किसी ने दरवाजा नहीं खोलना चाहा. एक गार्ड ने कहा, ”चाबी नहीं.” करीब 40 मिनट तक चली खींचतान के बाद सीबीआई के अधिकारी राइस के घर में घुसे. मिल के अंदर कई कारें खड़ी देखी गईं। सीबीआई ने एक साथ जांच शुरू की।

सूत्रों के मुताबिक इस मिल में खुद अनुब्रत की बेटी सुकन्या बैठती थी। वह प्राइमरी स्कूल की शिक्षिका भी हैं। उनके फेसबुक प्रोफाइल पर इस कंपनी का नाम भी लिखा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, अनुव्रत ने 2011 में यह मिल हराधन मंडल से खरीदी थी। अनुब्रत का बैंक खाता पहले भी चेक किया जा चुका है। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने तृणमूल नेता के करीबी सहयोगियों के बैंक खातों और कारोबारी सौदों की भी जांच की ताकि उनकी संपत्ति का पता लगाया जा सके।

Leave a Reply