ASANSOL

Asansol उपचुनाव में बंपर मतदान, आरोप-प्रत्यारोप

24 को होगी मतगणना

बंगाल मिरर, आसनसोल: आसनसोल नगर निगम वार्ड नंबर 6 में उपचुनाव में भी छिटपुट गड़बड़ी की खबर के बीच जमकर वोट पड़े शाम 5:00 बजे तक करीब 83 फ़ीसदी मतदान हुआ इसके अलावा, भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस पर बूथों पर कब्जा करने और वोट डालने, एजेंटों की पिटाई करने और शिव शंकर पासवान नामक कार्यकर्ता पर हमला करने का आरोप लगाया है। अन्य दो विपक्षी दलों सीपीएम और कांग्रेस ने भी यही शिकायत की है। हालांकि इस वार्ड से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार और आसनसोल के मेयर विधान उपाध्याय और उपमेयर अभिजीत घटक ने विपक्षी दल के आरोपों से इनकार किया है. उन्होंने कहा, विपक्ष के पक्ष में कोई लोग नहीं हैं। कोई संगठन नहीं है। सिर्फ झूठे आरोप लगाकर बदनाम किया जा रहा है। इस वार्ड के लोगों ने उत्साहपूर्वक मतदान किया।


इस बीच भाजपा का जिला नेतृत्व इस वार्ड के 14 बूथों पर नए सिरे से चुनाव कराने की मांग को लेकर रविवार दोपहर बाद आसनसोल में अनुमंडल आयुक्त कार्यालय के सामने बैठ गया. भाजपा प्रत्याशी श्रीदीप चक्रवर्ती के अलावा जिलाध्यक्ष दिलीप डे, प्रदेश कमेटी सदस्य कृष्णनन्दु मुखोपाध्याय, विधायक लक्ष्मण घोडुई, बप्पा चट्टोपाध्याय मौजूद थे। बीजेपी उम्मीदवार ने आसनसोल के नगर रिटर्निंग ऑफिसर (एमआरओ) अभिज्ञान पांजा को पत्र लिखकर वार्ड में दोबारा चुनाव कराने की मांग की है. इसी तरह सीपीएम ने एमआरओ को पत्र भेजकर 12 बूथों पर दोबारा वोटिंग कराने की मांग की है।


शाम पांच बजे तक मतदान हुआ। शाम छह बजे एमआरओ ने बताया कि कुल मतदान 82.64 प्रतिशत रहा. उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा और सीपीएम ने फिर से चुनाव का अनुरोध किया है। पुलिस को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। उन्होंने यह भी कहा कि कुल मिलाकर मतदान शांतिपूर्ण रहा। एक जगह मामूली गड़बड़ी की सूचना मिली। वहां पुलिस भेजी गई।
कहा जा सकता है कि इसी दिन उपचुनाव की विभिन्न घटनाओं को लेकर आसनसोल के साथ-साथ जमुरिया में भी तनाव फैल गया था.


जिला कांग्रेस अध्यक्ष देबेश चक्रवर्ती और सीपीएम जिलाध्यक्ष मनोज दत्ता ने कहा कि सुबह से ही तृणमूल कांग्रेस के गिरोहों ने बूथ पर कब्जा कर लिया और वोट लूटे. सभी को शनिवार को बाहर से लाया गया था।

Leave a Reply