ASANSOL

Anubrata Mondal के पास कितनी संपत्ति ? सीबीआई पहुंची बोलपुर  रजिस्ट्री कार्यालय में

बंगाल मिरर, बोलपुर : ( CBI In Bolpur ) सीबीआई गाय तस्करी के मामले की जांच के लिए बोलपुर के लैंड रजिस्ट्री ऑफिस गई है। वहां दस्तावेजों की छानबीन कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, यह कार्रवाई बीरभूम जिला तृणमूल अध्यक्ष अनुब्रत मंडल और उनके करीबी दोस्तों के पास कितनी जमीन है, इसकी पूरी जानकारी का पता लगाने के लिए । सीबीआई सूत्रों के मुताबिक अधिकारियों को कई दस्तावेज पहले ही मिल चुके हैं। सीबीआई अधिकारी दस्तावेजों के अलावा ऑनलाइन दर्ज जमीन की भी जानकारी मांग रहे हैं।

सीबीआई अधिकारियों ने मंगलवार सुबह बोलपुर के नेताजी मार्केट स्थित उप-रजिस्ट्री कार्यालय का दौरा किया। खबर है कि वे ‘भोले बोम’, ‘शिव शंभू’ जैसी चावल मिलों के स्वामित्व और पट्टे के संबंध में जानकारी जानना चाहते हैं। इसके अलावा, अनुव्रत ने अपनी बेटी सुकन्या और उनके करीबी रिश्तेदारों के स्वामित्व वाली अचल संपत्तियों की सही मात्रा के बारे में जानकारी मांगी है।इससे पहले सोमवार दोपहर सीबीआई के दो अधिकारी बोलपुर के काशीपुर बाईपास से सटे इलाके में अनुब्रत के पूर्व अंगरक्षक सहगल हुसैन के फ्लैट पर गए. उनके साथ बैंक कर्मचारी भी थे। बाद में वे एक निजी बैंक में भी गए।

सीबीआई के एक सूत्र के मुताबिक बोलपुर के ‘सावन धारा’ आवास में सहगल के नाम से दो फ्लैट हैं. उनमें से एक दो कमरे का फ्लैट है, और दूसरा तीन कमरे का फ्लैट है, उस फ्लैट के रखरखाव में शामिल एक कर्मचारी से पूछताछ की। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक सहगल के पास यहां दो कारें भी हैं, जिनका इस्तेमाल अनुव्रत ने किया था। बताया जाता है कि दोनों कारों को लाल बत्ती विवाद से पहले यहां रखा गया था। यह भी ज्ञात है कि गो तस्करी का मामला शुरू होने से पहले कई प्रभावशाली नेता सहगल स्थित इस फ्लैट में जाते थे. ‘फ्लैट के सामने 10 कट्ठा जमीन से घिरा हुआ है। सीबीआई अनुब्रत और अनुब्रत के रिश्तेदारों के ऐसे कई भू-अभिलेखों की जांच कर रही है।

Leave a Reply