ASANSOL

Asansol कुछ देर में शुरू होगी मतगणना, कड़ी सुरक्षा, कार्यकर्ता तैयार

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल नगर निगम वार्ड 6 में हुए उपचुनाव की मतगणना अब कुछ देर में ही शुरू होगी यह मतगणना अनुमंडल अधिकारी कार्यालय आसनसोल स्थित मतगणना केंद्र पर होगी. मतगणना बुधवार सुबह आठ बजे से शुरू होगी। वार्ड नंबर 6 की 14 बूथ पर 14 ईवीएम में पिछले रविवार को वोट डाले गए थे. कुल मतदाता 10 हजार 6 लोग थे। उनमें से 82. 64 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। रविवार शाम के बाद आसनसोल अनुमंडल आयुक्त कार्यालय के स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम को रखा गया


आसनसोल अनुमंडल आयुक्त और इस उपचुनाव के एमआरओ या नगर निगम के रिटर्निंग अधिकारी अभिज्ञान पांजा ने बताया कि इस दिन सुबह आठ बजे दो टेबल पर 14 ईवीएम की गिनती होगी. अगर सब कुछ ठीक रहा तो कुछ ही समय में परिणाम सामने आ जाएंगे।


गौरतलब है कि से आसनसोल नगर निगम के मेयर बिधान उपाध्याय इस वार्ड नंबर 6 से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार बने हैं. शेष तीन विपक्षी उम्मीदवार भाजपा के श्रीदीप चक्रवर्ती, सीपीएम के सुभाशीष मंडल और कांग्रेस के सोमनाथ चटर्जी हैं। पिछले फरवरी में जब तृणमूल कांग्रेस द्वारा बिधान उपाध्याय को आसनसोल का मेयर बनाया गया था, तब वे पार्षद नहीं थे। 6 महीने के भीतर यानी अगस्त के इस महीने के भीतर विधान को किसी भी वार्ड से जीतकर पार्षद बनना होगा। । इसलिए इस साल की शुरुआत में हुए उपचुनाव में जीत हासिल करने वाले वार्ड नंबर 6 के तृणमूल कांग्रेस पार्षद संजय बंदोपाध्याय को इस्तीफा देना पड़ा.निगम चुनाव में चुनाव में इस वार्ड से तृणमूल कांग्रेस, सीपीएम और बीजेपी को क्रमश: 6281, 1165 और 454 वोट मिले थे.

Leave a Reply