ASANSOLASANSOL-BURNPUR

SAIL कर्मी ठगा महसूस कर रहे, देख रहा है बिनोद….

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : SAIL कर्मियों का भड़का आक्रोश, देख रहा है बिनोद….। सेल के एक लाख करोड़ के टर्नओवर, 16 हजार करोड़ के भारी भरकम और ऐतिहासिक मुनाफे के बाद हजारों कर्मियों को आस थी कि कंपनी की गोल्डन जुबली पर कुछ उपहार भी यादगार और ऐतिहासिक मिलेगा। वहीं कुछ यूनियनों ने तो 50 ग्राम के सोने के सिक्के की मांग करते हुए पत्र भी चेयरमैन को भेजा था। वहीं अब जब सेल की ओर से उपहार को लेकर आधिकारिक निर्देश जारी कर दिया गया है। कर्मियों में मायूसी देखी जा रही है। वह खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। जिसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल मीम्स और संदेश शेयर किये जा रहे हैं। 

नीचे पढ़ें क्या लिख रहे हैं सेल कर्मी

50ग्राम सोना और 50 हजार बोनस दिलाने वाले यूनियन पदाधिकारी लापता हैं। किसी को दिखे तो ख़बर करें।

अभी पी आर पी देने के समय आएगा तो सेल की तिजोरी का बक्शा 24 घण्टे खुला रहेगा देख रहा है न बिनोद बड़ी नाइंसाफी है सेल कम्पनी में ।अधिकारियों एवम सेलकर्मचारियो के बीच बहुत बड़ा भेद किया जा रहा है फिर भी सेल एवम सरकार में सन्तरी।से मंत्री तक सब आंख बंद किये हुव्रे हैएवम मुह में ताला लगा कर बैठे है।
1, एक तरफ एक ही मीटिंग में अधिकारियों को लिए 15,35,9 एवम पी बी टी का 5प्रतिशत पी आर पी के लिए फाइनल हों जाता है कयकि जूनियर ऑफिसर से sail चेयरमैन तक को फायदा मिलता है।
2,वही सेलकर्मियो का वेज रिविशन एम ओ यू होने के बाद भी एक साल होने को हो रहा है ।एम ओ आए का दूर दूर तक कोई नामो निशान नही दिख रहा है।कितनी बड़ी नाइंसाफी। है विनोद।
3*exgretia के नाम पर घाटे के नाम पर घड़ियाली आशू बहाना सुरु कर दिया है प्रबन्धन जीश पर नेताओ ने भी है में है मिलाना सुरु कर डिया है बिनोद।

read also : SAIL कर्मी मांग रहे थे सोना, मिल रहा स्टील का बर्तन

एक DVC है जो कि भारत सरकार की ही कंपनी है । जिसका मैनेजमेंट 2023 मे 75 साल होने पर 10 ग्राम सोना का सिक्का देने की घोषणा पहले ही कर दी है ।
वही अपनी वाली मैनेजमेंट है जो खुद की कंपनी की 50 साल होने के बाद थरिया कटोरा देने का घोषणा कर रही है ।
सोना का सिक्का दस साल बाद तीन गुणा दाम का हो जायेगा । जबकि स्टील का थरिया कटोरा अगर उसका प्रयोग हुआ होगा तो कोई मुफ्त मे भी नही लेगा

सेल की स्थापना का 50 साल पुरा होने पर सेलम का थाली कटोरा दिया जाने वाला है ।
वही 25 साल पर 8 ग्राम सोना दिया गया था ।
सोना से थाली कटोरा पर आना क्या संकेत दे रहा है ?

स्वर्ण जयंती गिफ्ट का वहिष्कार किया जाए

बोनस नहीं चाहिए, जब दूसरों के सामने सेल कर्मी भीखमंगा साबित हो ही गए हैं, तो कटोरा से ही हम खुश हैं।

Leave a Reply