DURGAPUR

Durgapur से मासूम को बिहार ले जाकर बेचा, नानी शहाना गिरफ्तार

बेटी की दोबारा कराना चाहती थी निकाह, दुर्गापुर पुलिस ने बच्ची को किया बरामद

बंगाल मिरर, दुर्गापुर : ( Durgapur Latest News ) नानी पर आरोप है कि उन्होंने अपनी दुधमुंही मासूम नातिन को इलाज के नाम पर दुर्गापुर से बिहार ले जाकर बेच दिया। दुर्गापुर थाने की पुलिस ने बच्ची को बिहार से बरामद किया और आरोपी दादी को गिरफ्तार कर लिया गया. आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस की कार्रवाई से स्थानीय लोगों में खुशी है। 

बिहार के मशरख थाना क्षेत्र की मुस्कान खातून की शादी दुर्गापुर थाना क्षेत्र के बीजू पाड़ा निवासी नाजिस खान से हुई. साढ़े चार महीने पहले उनकी एक बेटी थी। 21 जून को मुस्कान खातून की मां शहाना खातून अपनी बेटी और पोती को इलाज के लिए बिहार ले गईं। उसके दो दिन बाद बेटी मुस्कान खातून को घर पर छोड़कर नातिन को लेकर मसरक थाना क्षेत्र में डॉक्टर के पास गई। 

आरोपी शहाना खातून काफी देर बाद बच्ची को लेकर घर लौटी। मां जानना चाहती है कि उसकी बेटी कहां गई। शाहाना खातून ने अपनी नातिन को बेटी बताकर बेच दिया। फिर लड़की को दोबारा शादी करने के लिए कहा। विरोध करने पर वह युवती को प्रताड़ित करने लगी। किसी तरह वह बिहार से दुर्गापुर लौटी और पति को सूचना दी। फिर 7 जुलाई को दुर्गापुर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई। 

शिकायत के आधार पर सोमवार को बिहार के मशरख थाना क्षेत्र से बच्चे को बरामद कर आरोपी दादी शाहाना खातून को गिरफ्तार कर लिया गया. मंगलवार को दुर्गापुर लाया गया। उसे पुलिस हिरासत में लेने के लिए दुर्गापुर महकुमा कोर्ट ले जाया गया। आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस की सफलता से स्थानीय लोगों में खुशी है।

Leave a Reply