ASANSOL

ट्रेड लाइसेंस रद तो कैसे चल रहा मार्केट, मेयर के निर्देश को किया जा रहा चैलेंज : गुलाम सरवर

बंगाल मिरर ने ही सबसे पहले उठाया था मुद्दा, तब नींद खुली राजनेताओं और बड़े मीडिया संस्थानों की

असली खरीददार कौन स्पष्ट हो : जीतू सिंह

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल के ऐतिहासक अटवाल बिल्डिंग को इतिहास के पन्ने में दफन कर वहां मार्केट खोने जाने की खबर बंगाल मिरर में प्रकाशित होने के बाद राजनेता और बड़े मीडिया संस्था भी नींद से जागे। जिसके बाद नगरनिगम ने उस मार्केट का ट्रेड लाइसेंस कर दिया। लेकिन ट्रेड लाइसेंस रद होने के बाद भी वहां मार्केट चल रहा है। जिसके बाद कांग्रेस पार्षद गुलाम सरवर ने इस पर सवाल उठाते हुए मेयर को पत्र लिखा है। इसे लेकर आज मेयर बिधान उपाध्याय के कक्ष में सभी पक्षों को लेकर सुनवाई भी हुई।

गुलाम सरवर ने मेयर को पत्र में लिखा है कि आदरणीय महोदय पश्चिम बंगाल नगर निगम अधिनियम 2006 का उल्लंघन कर लाइसेंस के बिना व्यापार कर रहा है,  हेरिटेज बिल्डिंग में बाजार कोलकाता का व्यवसाय, जिसे आमतौर पर अटवाल बिल्डिंग के रूप में जाना जाता है, अवैध रूप से जारी लाइसेंस रद्द करने के बावजूद अधिकारियों, राजनीतिक प्रबंधकों के साथ अपवित्र गठजोड़ के बावजूद चल रहा है।

 आप जानते हैं कि यह मुद्दा मेरे द्वारा 30/8/22 को हुई बोर्ड की बैठक में उठाया गया था। विचाराधीन भवन विशिष्ट स्थान पर स्थित है और संबंधित अधिकारियों के कार्यालय कक्ष से देखा जा सकता है, लेकिन सभी को ज्ञात कारण के लिए अवैध निर्माण को रोकने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। माननीय कोलकाता उच्च न्यायालय के स्थगन आदेश के बावजूद व्यापार लाइसेंस जारी करने के बाद भवन के नामांतरण के साथ, इसने व्यापारिक समुदाय के बीच कई सवाल खड़े कर दिए हैं जिन पर गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है।

  यदि यह प्रवृत्ति जारी रहती है, तो कोई भी व्यवसायी आसनसोल नगर निगम से व्यापार लाइसेंस लेना पसंद नहीं करेगा। इसके अलावा अधिकारियों के इस तरह के अवैध कृत्यों ने यह धारणा पैदा की है कि कोई भी बिना लाइसेंस लिए व्यवसाय कर सकता है यदि वह अधिकारियों को संतुष्ट कर सकता है। इस परिस्थिति में मैं आपके अच्छे कार्यालय से अपील करूंगा कि इस तरह के अवैध निर्माण, व्यापार लाइसेंस जारी करने के साथ-साथ म्यूटेशन से खोई हुई छवियों को पुनर्प्राप्त करने के लिए परिसर को सील कर दें। 

 आपने देखा होगा कि सुपरटेक द्वारा निर्मित ग्रेटर नोएडा में ट्विन टावर को तोड़ा गया है। आप आसनसोल नगर निगम के नागरिकों में विश्वास पैदा करने के लिए इस अवैध ढांचे को गिराकर एक उदाहरण भी देख सकते हैं। मैं आपसे एक बार फिर से अनुरोध करता हूं कि आप तुरंत भवन को सील कर दें, ऐसा नहीं करने पर मुझे 1/9/22 से निगम भवन में बैठने और धरना का मंचन करने के लिए मजबूर किया जाएगा, जो कृपया ध्यान दें।

वहीं टीएमसी पार्षद रणबीर सिंह जीतू ने कहा कि इस भवन को किसने खरीदा है इसे लेकर स्थिति स्पष्ट होनी चाहिए। कोर्ट का जो निर्देश है उसका अक्षरश: पालन होना चाहिए। 

read also : Asansol Atwal Building में खुले मार्केट का ट्रेड लाइसेंस रद, आज बोर्ड बैठक हो सकती है हंगामेदार

read also : Asansol Atwal Building में हुआ लाखों का खेल, बोर्ड बैठक में उठेगा मुद्दा : जीतू सिंह

Leave a Reply