ASANSOL-BURNPUR

NJCS Latest News : SAIL Pay Grade पर हुआ फैसला

एरियर पर प्रबंधन ने अगले साल के लिए लाभ होने पर भुगतान की बात कही

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : NJCS Latest News : SAIL Pay Grade पर हुआ फैसला  लंच तक कोई फैसला नहीं हो सका। NJCS सब कमेटी की बैठक में सेल में कार्यरत 55 हजार से इस्पता कर्मियों के पे स्केल पर सहमति बन गई है। 107900 एक लाख सात हजार नौ सौ  S11 grade कर्मी का एंड पे स्केल फाइनल हो गया है। इसकी पुष्टि बैठक में शामिल इंटक नेता हरजीत सिंह ने की। प्रबंधन और यूनियन के बीच समझौता हो रहा है।

बैठक में लंच के पहले  यूनियनों ने 15 इंक्रीमेंट के साथ पे-स्केल बढ़ाने का प्रस्ताव दिया, जिसके हिसाब से आखिरी पे-स्केल करीब एक लाख 8 हजार रुपए आ रहा था। इस पर प्रबंधन राजी नहीं हुआ। लंच के बाद दोबारा मीटिंग शुरू होने के बाद इस पर मुहर लगी यूनियन के प्रस्ताव के आसपास ही फैसला हुआ।।  


वहीं, एरियर की राशि के सवाल पर प्रबंधन ने कहा-प्रॉफिट होने पर अगले साल से इसका भुगतान किया जाएगा। इंटक की तरफ से हरजीत सिंह ने प्रबंधन के रवैये पर सवाल उठाया। कहा-करीब 14 हजार करोड़ के प्रॉफिट में आने के बाद अब प्रबंधन अपनी बात से मुकर रहा है। जल्द से जल्द एक जनवरी 2017 से बकाया एरियर का भुगतान किया जाए।


NJCS Latest News सेल कर्मचारियों के वेतन समझौता के लिए एमओयू हुए छह माह बात बीत चुका है। लेकिन आज तक समझौता अधूरा है। नेशनल ज्वाइंट कमेटी फॉर स्टील इंडस्ट्री-एनजेसीएस की सब-कमेटी में लंबित मुद्दों को हल कराने की कवायद चल रही है। सेल प्रबंधन और यूनियन प्रतिनिधियों के बीच गुरुवार सुबह दिल्ली के एक होटह में बैठक चल रही है, जिसमें पे-स्केल, एक जनवरी 2017 से एरियर, एचआरए, नाइट एलाउंस के मुद्दे पर चर्चा हो रही। सब-कमेटी की बैठक में बर्नपुर इंटक से हरजीत सिंह, बोकारो एचएमएस से राजेंद्र सिंह सिंह, सीटू दुर्गापुर से बिश्वरूप बनर्जी और आरआइएनएल के प्रतिनिधि शामिल थे। 

Leave a Reply