ASANSOL

Asansol जेल में पहुंची सीबीआई, अनुब्रत-सहगल से पूछताछ, निराशा

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल: सीबीआई मंगलवार को मवेशी तस्करी मामले में आगे की जांच के लिए और विभिन्न क्षेत्रों में हाल ही में हुई तलाशी से प्राप्त जानकारी की “प्रति जांच” करने के लिए जेल गई थी। सीबीआई के चार अधिकारी उस दिन करीब बारह बजे कार में सवार होकर जेल पहुंचे। इनमें मामले के जांच अधिकारी सुशांत भट्टाचार्य भी शामिल थे।

सुशांत अन्य लोगों के साथ आसनसोल की विशेष सीबीआई अदालत चले गए। अधिकारी एक घंटे 10 मिनट तक जेल में रहा। दोपहर एक बजकर दस मिनट पर उन्हें जेल से निकल कर कार में बैठने के दौरान पूछा गया. क्या आपने अनुब्रत और सहगल दोनों से पूछताछ की है? संक्षिप्त उत्तर में उन्होंने कहा, हां। क्या उन्होंने सहयोग किया या कुछ कहा? सीबीआई अधिकारी ने कहा, नहीं। इसके बाद वह सीधे आसनसोल की विशेष सीबीआई अदालत गए।

वह और अन्य अधिकारी दोपहर तीन बजे तक वहीं रहे। उन्होंने सीबीआई के वकील राकेश कुमार से संक्षिप्त बातचीत की। अदालती सूत्रों के मुताबिक सीबीआई के अधिकारियों ने अनुब्रत मंडल और सहगल हुसैन से जुड़े कई दस्तावेज जमा किए हैं.
संयोग से, सहगल हुसैन कुल 82 दिनों से हिरासत में है। उन्हें आखिरी बार 18 अगस्त को सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया था। न्यायाधीश राजेश चक्रवर्ती ने उनकी जमानत खारिज कर दी और 14 दिन की जेल का आदेश दिया। उसे एक सितंबर को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले सीबीआई के अधिकारी आसनसोल जेल भी गए और सहगल से पूछताछ की.


वहीं अनुब्रत मंडल 24 अगस्त से आसनसोल जेल में है। उसे भी 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। उन्हें सीबीआई ने 11 अगस्त को बोलपुर से गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने उनसे पहले 10 दिन और फिर 4 दिन और पूछताछ की और कुल 14 दिन उनकी हिरासत में रहे। लेकिन अनुव्रत मंडल ने उस पूछताछ में अपना मुंह नहीं खोला। पूछताछ के दौरान वह चुप रहे। जिसे सीबीआई के दो वकीलों कालीचरण मिश्रा और राकेश कुमार ने कोर्ट में सवाल जवाब के दौरान जज को बताया। अनुव्रत को अब 7 सितंबर को सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा

Leave a Reply