West Bengal

सन्मार्ग चिटफंड घोटाले में सीबीआई ने नगरपालिका चेयरमैन को किया गिरफ्तार, घर से 80 लाख बरामद

बंगाल मिरर, कोलकाता : सन्मार्ग चिटफंड घोटाले में सीबीआई ने नगरपालिका चेयरमैन को किया गिरफ्तार, घर से 80 लाख बरामद। सीबीआई ने तृणमूल शासित हालीशहर नगरपालिका के अध्यक्ष राजू साहनी को गिरफ्तार किया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने उन्हें शुक्रवार को चिटफंड मामले में गिरफ्तार किया। खबर यह भी है कि तृणमूल नेता के घर से भारी मात्रा में नकदी भी बरामद हुई है. सूत्रों के मुताबिक, राजू पर ‘सन्मार्ग कोऑपरेटिव चिट फंड कंपनी’ के भ्रष्टाचार के मामले में आरोप लगाया गया था।



सीबीआई ने शुक्रवार को राजू के घर की तलाशी ली। खबर प्रकाशित होने तक 80 लाख नकद बरामद होने की खबर है। सीबीआई के एक सूत्र ने दावा किया कि करोड़ों रुपये की संपत्ति का पता लगाया गया है। संपत्ति का ‘दलील’ बरामद किया गया था। केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने दावा किया कि तृणमूल पार्षद के थाइलैंड में उसके बैंक खाते में काफी पैसा था.बाद में एक देशी पिस्तौल भी बरामद हुई।

दबंग सीपीएम नेता और हलीशहर के पार्षद लक्ष्मण साहनी थे। उनके बेटे राजू को इलाके में एक प्रभावशाली तृणमूल नेता के रूप में जाना जाने लगा। राजू की गिरफ्तारी को लेकर तृणमूल की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. हालांकि ईडी की पूछताछ के बाद शुक्रवार शाम तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बंद्योपाध्याय ने इस पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा, अगर कोई विशिष्ट शिकायत है, तो जांच हो सकती है। हालांकि, उन्हें इस जांच के पीछे बीजेपी का हाथ नजर आ रहा है. उनके शब्दों में, “सुदीप्त सेन (शारदा कर्ता) के पत्र के आधार पर शुभेंदु अधिकारी को गिरफ्तार क्यों नहीं किया?” उन्होंने यह भी कहा, “मैंने पहले इन गद्दारों की पहचान की।”

Leave a Reply