ASANSOL

Atwal Building में अवैध मार्केट हो सील, तोड़ा जाये अवैध निर्माण : गुलाम सरवर

आसनसोल में कांग्रेस का प्रदर्शन

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol Live News Today ) Atwal Building में अवैध मार्केट हो सील, ढहाया जाये अवैध निर्माण : गुलाम सरवर आसनसोल के ऐतिहासिक अटवाल भवन को लेकर हाईकोर्ट में मामला लंबित होने के बावजूद वहां भव्य मार्केट का ट्रेड लाइसेंस रद होने के बाद भी मार्केट खोले जाने के खिलाफ कांग्रेस पार्षद गुलाम सरवर के नेतृत्व में मार्केट के पास ही जीटी रोड के किनारे प्रतिवाद सभा की गई। 

कांग्रेस पार्षद गुलाम सरवर ने  कहा कि पश्चिम बंगाल नगर निगम अधिनियम 2006 का उल्लंघन कर बिना ट्रेड लाइसेंस व्यापार किया जा रहा है। हेरिटेज बिल्डिंग ( जिसे आमतौर पर अटवाल बिल्डिंग के रूप में जाना जाता है) में बाजार कोलकाता का व्यवसाय अवैध रूप से जारी लाइसेंस रद्द करने के बावजूद आसनसोल नगर निगम के कुछ अधिकारियों, राजनीतिज्ञों के गठजोड़ से चल रहा है। बोर्ड बैठक में यह मुद्दा उठाया गया था। यहां हुए अवैध निर्माण को रोकने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। कोलकाता उच्च न्यायालय के स्थगन आदेश के बावजूद लाइसेंस जारी करने तथा भवन के रूपांतरण ने व्यापारिक समुदाय के बीच कई सवाल खड़े कर दिए हैं । जिस पर गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है।

 यदि यह प्रवृत्ति जारी रहती है, तो कोई भी व्यवसायी आसनसोल नगर निगम से ट्रेड लाइसेंस लेना नहीं चाहेगा। कुछ अधिकारियों के इस तरह के अवैध कृत्य ने यह धारणा पैदा की है कि कोई भी बिना लाइसेंस लिए व्यवसाय कर सकता है यदि वह अधिकारियों से सांठगांठ कर सकता है। इस परिस्थिति में नगरनिगम सख्ती बरते और परिसर को सील कर दें। हाल ही में ग्रेटर नोएडा में ट्विन टावर को तोड़ा गया है। आप आसनसोल नगर निगम के नागरिकों में विश्वास पैदा करने के लिए इस अवैध ढांचे को गिराकर एक उदाहरण भी पेश कर सकते हैं।इस दौरान कांग्रेस पार्षद एसएम मुस्तफा, मामून रशीद मोहम्मद शहाबुद्दीन राजू मोहम्मद जलालुद्दीन गौरव राय शोभिक मुखर्जी  आदि मौजूद थे।

Leave a Reply