DURGAPUR

Durgapur दंपत्ति ने खाया जहर, पति की मौत, भड़के पड़ोसी, बेटा-बहू पर प्रताड़ना का आरोप

मृतक डीएसपी के सेवानिवृत कर्मी थे

बंगाल मिरर, दुर्गापुर : ( Durgapur Latest News Today ) दुर्गापुर के  राणा प्रताप इलाके में बेटे औ बहू के अत्याचारों से आजिज कर वृद्ध दंपत्ति ने विषपान कर लिया। इसमें वृद्ध की मौत हो गई तथा वृद्धा की स्थिति नाजुक बनी हुई है बताया जाता है कि  दुर्गापुर स्टील फैक्ट्री के सेवानिवृत्त कर्मचारी चित्तरंजन दास (72), उनकी पत्नी लिपिका दास, उनका इकलौता बेटा संजय दास, बहू सोमा दास और एक पौत्र रह रहते हैं। पड़ोसियों का आरोप है कि संजय और सोमा उनको ( चित्तरंजन और लिपिका ) को लंबे समय तक परेशान करते थे साथ ही चित्तरंजनबाबू और लिपिका देवी को मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे और इसे सहन नहीं कर पाये

जिसके बाद दास दंपति ने बीती रात जहर खा लिया. आज यानि शुक्रवार की सुबह चित्तरंजनबाबू और लिपिकादेवी ने दरवाजा नहीं खोला तो सोमा और संजय को शक हो गया. तब पड़ोसियों को भी इसके बारे में पता चल गया। दोनों को दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला गया और दुर्गापुर स्टील फैक्ट्री अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने चित्तरंजनबाबू को मृत घोषित कर दिया। लिपिकादेवी को गंभीर हालत में दुर्गापुर के एक गैर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।चितरंजन बाबू के शव का दुर्गापुर महकमा अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया। 

पड़ोसियों का आरोप है कि संजय और सोमा काफी समय से बुजुर्ग को गालियां दे रहे थे.जब सोमा दास के माता-पिता के परिजन मौके पर पहुंचे तो पड़ोसी भड़क गए. उन्होंने शिकायत की कि बहु काफी  परेशान करती थी, घर का कोई काम नहीं करती थी। सोमा भी पड़ोसियों से मेल नहीं खाती। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। घटना के बाद सोमा दयानंद रोड स्थित अपने पिता के घर  चली गई तो पड़ोसी और नाराज हो गए.

आरोपी बहु सोमा दास के पिता मिहिर कुमार विश्वास ने कहा, ”इस घटना के लिए मेरे दामाद संजय दास जिम्मेदार हैं. मेरा दामाद मेरी बेटी को बहुत प्रताड़ित करता था। हमने यह सब 13 लंबे वर्षों तक सहन किया। मेरे दामाद ने कुछ रोजगार  नहीं किया। मेरी बेटी को ससुराल में ठीक से खाने तक नहीं दिया जाता था।” शुक्रवार को  चित्तरंजन दास का पार्थिव शरीर  स्थित उनके घर पहुंचे तो इलाके के लोग काफी आक्रोशित हो उठे।

Leave a Reply