DURGAPUR

Durgapur Cash Seized : 36 लाख जब्त, जबलपुर का मूलचंद रिमांड  पर

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : आसनसोल रेल मंडल के दुर्गापुर स्टेशन पर 36 लाख रुपये नकद के साथ पकड़े गये जबलपुर निवासी मूलचंद को जीआरपी ने छह दिनों की रिमांड पर लिया। आज मूलचंद को जीआरपी ने आसनसोल कोर्ट में पेश किया था। जहां कोर्ट ने उसकी जमानत अर्जी खारिज कर पुलिस रिमांड में भेज दिया। अब पुलिस यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि वह रुपये किसलिए और कहां से ला रहा था।

गौरतलब है कि कल दुर्गापुर स्टेशन से आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने जांच के दौरान दुर्गापुर स्टेशन में एक व्यक्ति को संदिग्ध हालात इधर-उधर घूमता देख उसे पूछताछ की पूछताछ के दौरान उस पर शक होने उसे गिरफ्तार किया गया। जिसके पास एक काला बैग था। और उस बैग में भारी मात्रा में 500 के नोट के साथ कैश पाया गया जिसके बाद उसे जीआरपी कार्यालय में ले जाने पर उसके बैग से 36 लाख रुपया बरामद हुआ।

 आरोपित ने अपना नाम मूलचंद बताया जो मध्यप्रदेश के जबलपुर का निवासी है। और वह हावड़ा जाने के दौरान वह दुर्गापुर उतर गया था। यहां से वह दूसरे ट्रेन से हावड़ा जाने वाला था। पर इससे पहले ही आरपीएफ और जीआरपी के जांच अभियान के दौरान उसे हिरासत में ले लिया गया तो दूसरी तरफ इतनी भारी मात्रा में कैश बरामद होने के बाद सीआईडी भी अंडाल जीआरपी पहुंची । वह भी इस मामले की भी वह छानबीन कर रही है आखिरकार इतनी बड़ी रकम कहां से आ रहा था और कहां जाने वाली थीफिलहाल इतनी बड़ी भारी मात्रा में कैश बरामद करने के बाद नोटों की गिनती के लिए मशीनों का सहारा लेना पड़ा गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही हावड़ा स्टेशन पर भी इसी तरह से लाखों की नकदी बरामद हुई थी।

Leave a Reply