ASANSOL

Moloy Ghatak 8 घंटे पूछताछ के बाद मुस्कुराते हुए निकले कहा कुछ नहीं कहूंगा

बंगाल मिरर, एस सिंह :  करीब साढ़े आठ घंटे तक सीबीआई द्वारा पूछताछ के बाद राज्य के कानून मंत्री मलय घटक चेहरे पर मुस्कान लिए घर से बाहर निकले. कार से उतरते समय पत्रकारों का सामना करते हुए उन्होंने कहा, ”मामला लंबित है.” मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा।” केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम बुधवार सुबह करीब आठ बजे कोयला तस्करी मामले में मलय घटक के डलहौजी स्थित सरकारी आवास पर गई सीबीआई ने आसनसोल और कोलकाता में मलय के पांच अन्य घरों में भी तलाशी अभियान शुरू किया था। 

गौरतलब है कि बुधवार सुबह करीब साढ़े सात बजे सीबीआई अधिकारी केंद्रीय बलों के जवानों के साथ सबसे पहले आसनसोल के अपकार गार्डन में मंत्री मलय घटक के घर पहुंचे. करीब एक घंटे तक सीबीआई अधिकारी वहां रहे। उसके बाद सीबीआई के चार अधिकारी उस घर के सामने केंद्रीय बल के जवानों को तैनात कर मलय घटक के पैतृक घर चेलिडांगा गए. उनके साथ आपकार गार्डन हाउस के कर्मचारी मनोज लाएक को भी ले जाया गया। सीबीआई अधिकारी पंद्रह मिनट तक चेलिडांगा के घर पर रहे। इसी तरह वहां भी सेंट्रल आर्मी के जवान तैनात हैं।

चेलिडांगा के घर से निकलने के बाद सीबीआई अधिकारी आपकार गार्डन में बिजली वितरण कंपनी के पास एक अन्य पुश्तैनी मकान में चले गए। पंद्रह मिनट तक सीबीआई अधिकारी भी वहां रहे। इस घर में केंद्रीय बल के जवानों को भी रखा जाता है। फिर करीब साढ़े नौ बजे सीबीआई अधिकारी अपकार गार्डन स्थित मंत्री मलय घटक के घर पहुंचे।पता चला है कि मंत्री जब घर पर नहीं हैं, उनकी पत्नी घर पर हैं। उनका कार्यालय अपकार गार्डन में मंत्री के घर में है। नौ बजे के बाद कर्मचारी रोज की तरह वहां पहुंचे। लेकिन उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया।एक साथ तीन जगहों पर इस ऑपरेशन ने पूरे आसनसोल में सनसनी फैला दी। एक चाबी बनाने वाले को को सुबह करीब दस बजे मंत्री मलय घटक के घर बुलाया था। ऐसा माना जाता है कि सीबीआई अधिकारी तलाशी के लिए अलमारी या बंद सामानों की चाबियां पेश करते हैं। इस घर में वर्तमान में मंत्री मलय घटक निवास करते हैं।

Leave a Reply