ASANSOL

Abhishek Banerjee : किसी की गलती की जिम्मेदारी पार्टी नहीं लेगी, बीजेपी बताये दो नंबरियों पर क्या कार्रवाई की

बंगाल मिरर, सिलीगुड़ी : पार्टी किसी की गलती की ‘जिम्मेदारी’ नहीं लेगी। यह बात तृणमूल अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने पार्थ चट्टोपाध्याय और अनुब्रत मंडल का नाम लिये बिना उत्तर बंगाल में  जनसभा में कही। रविवार को जलपाईगुड़ी के मालबाजार में इंटक चाय बागान कार्यशाला को संबोधित करते हुए अभिषेक ने कहा, ‘आपने देखा है कि किसको ब्लॉक समिति और टाउना कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है जो सामने आए हैं. अगले दिन पंचायत चुनाव होंगे। शांतिपूर्ण और स्वतंत्र चुनाव होंगे। हम अपनी बात लेकर लोगों के पास जाएंगे। विरोधी अपनी बातों को लेकर लोगों के पास जाएंगे। लोग एक पक्ष को स्वीकार करेंगे, दूसरे पक्ष को अस्वीकार करेंगे। लेकिन अगर कोई साल भर जनता के साथ रहे तो जनता उनका साथ नहीं छोड़ती। यह मेरा दृढ़ विश्वास है।”

उसके बाद अभिषेक ने कहा, ‘जरूर दो, तीन, चार लोग अपनी राह में गलत हो सकते हैं। लेकिन पार्टी इतनी बड़ी संस्था है। कुछ त्रुटियां हो सकती हैं। यह देखना होगा कि क्या पार्टी गलती के बाद इसे सुधार रही है।जब मैं 12 जुलाई को आया तो पार्थ चटर्जी-अनुब्रत मंडल को ईडी, सीबीआई ने गिरफ्तार नहीं किया था। मैंने नए टीएमसी के बारे में भी बात की। ये घटनाएं तब नहीं हुई थीं।

डायमंड हार्बर के सांसद ने यह भी कहा, ”अगर कोई कोई गलती करता है, निजी फायदे के लिए पार्टी का इस्तेमाल करता है, तो पार्टी उसके साथ नहीं खड़ी होगी. मुझे बहुत स्पष्ट होने दो। प्रदेश के नेता से लेकर बूथ नेता तक सभी को पता होना चाहिए। अगर कोई किसी तरह से पार्टी को तोड़ता है और लोगों को गुमराह करता है, लोगों को धोखा देता है और अपने हितों की सेवा के लिए राजनीति करता है, तो पार्टी उसके साथ खड़ी नहीं होगी। साथ ही अभिषेक के बयान ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा, ‘लेकिन बीजेपी ने उन दो नंबरों के खिलाफ क्या कार्रवाई की है जो ईडी-सीबीआई के डर से बीजेपी में शामिल हुए थे. तृणमूल ने की कार्रवाई! दिखाया है! इसके लिए दिल चाहिए। क्या तुमने किया?

Leave a Reply