ASANSOL

Asansol में Sufal Bangla स्टाल का उद्घाटन, वर्ल्ड बैंक ने दिया 150 करोड़, विदेशों में भी खुलेगा

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News Live Today ) राज्य के कृषि विपणन विभाग की “सुफल बांग्ला” परियोजना का डंका अब विदेश में भी बजेगा। इसके लिए विश्व बैंक आगे आया है। इसके लिए 150 करोड़ रुपये का अनुदान विश्व बैंक देगा।उक्त बातें राज्य के कृषि एवं कृषि विपणन विभाग के स्वतंत्र प्रभार मंत्री बेचाराम मन्ना ने मंगलवार को आसनसोल में कहीं।

इस दिन पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल और बर्नपुर में “सुफल बांग्ला” परियोजना के दो स्थायी बाजारों का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर आज दोपहर आसनसोल के रवीन्द्र भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मंत्री बेचाराम मन्ना और राज्य के कानून एवं श्रम मंत्री मलय घटक ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। पश्चिम बर्दवान जिला परिषद सभाधिपति सुभद्रा बाउरी, आसनसोल के मेयर विधान उपाध्याय, दो उप महापौर अभिजीत घटक और वसीमुल हक,मेयर परिषद गुरदास उर्फ ​​रॉकेट चट्टोपाध्याय, इंद्राणी मिश्रा, मानस दास और सुब्रत अधिकारी, पश्चिम बंगाल कृषि विपणन निगम के एमडी कौशिक साहा, सुफल बांग्ला परियोजना निदेशक गौतम मुखोपाध्याय, पश्चिम बर्दवान जिला एडीएम(सामान्य) संजय पाल और डीपीआरडीओ तमोजीत चक्रवर्ती।

मंत्री बेचाराम मन्ना ने कहा, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सुफल बांग्ला परियोजना को विश्व बैंक से सराहना मिली है। उन्होंने इस प्रोजेक्ट को विदेश ले जाने में दिलचस्पी दिखाई है. इसलिए वे 150 करोड़ का भुगतान कर रहे हैं। 2014 में शुरू हुए इस प्रोजेक्ट के अब पूरे राज्य में 357 मोबाइल स्टॉल हैं। स्थायी बाजारों या स्टालों की संख्या अब 58 हो गई है। आने वाले दिनों में प्रदेश के सभी प्रखंडों और शहरी क्षेत्रों में इसके स्टॉल लगाए जाएंगे।

 हम चाहते हैं कि किसानों को उनकी उपज का सही दाम मिले। साथ ही आम लोग भी उचित दाम पर सामान खरीद सकते हैं। साथ ही इससे रोजगार भी पैदा होता है। मंत्री ने यह भी कहा कि राज्य की 186 किसान मंडियों में से इस योजना के तहत 92 से माल खरीदा जा रहा है. इसके लिए 1000 फार्मा प्रोडक्ट ग्रुप बनाए गए हैं। सुफल बांग्ला परियोजना से 55 लाख किसान परिवार और 2 करोड़ लोग लाभान्वित हो रहे हैं।

मंत्री मलय घटक ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य सरकार का एकमात्र उद्देश्य राज्य के सभी क्षेत्रों में रोजगार बढ़ाना है. कृषि विभाग उनमें से एक है। नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार के नेतृत्व में जब लोग अपनी नौकरी खो रहे हैं, तो इस बंगाल में लोगों को नौकरी मिल रही है।इस दिन, रवींद्र भवन समारोह के बाद, दोनों मंत्री मलय घटक और बेचाराम मन्ना ने आसनसोल जेल के सामने मजिस्ट्रेट क्वार्टर एरियार और बर्नपुर में आसनसोल नगरनिगम के बोरो कार्यालय परिसर में स्टाल का उद्घाटन किया। 

Leave a Reply