PoliticsWest Bengal

BJP Nabanna Abhiyan : पुलिस की अनुमति नहीं, टकराव की आशंका, ठहर जायेगा कोलकाता-हावड़ा

जिलों से सात ट्रेन से लाये जा रहे कार्यकर्ता, पुलिस ने ट्रैफिक को लेकर जारी किया निर्देश

तीन नेताओं के नेतृत्व में तीन ओर से जुलूस जायेगा नबान्न की ओर

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( BJP Nabanna Abhiyan ) भाजपा का ‘नबान्ना अभियान’ आज है। लेकिन उन्हें पुलिस की अनुमति नहीं मिली। जिससे पूरी आशंका है कि इस दौरान टकराव हो। वहीं इस अभियान के कारण हावड़ा और कोलकाता स्तब्ध होना तय है। इसके लिए कोलकाता पुलिस द्वारा ट्रैफिक व्यवस्था  नियंत्रित की जायेगी। इसके लिए निर्देश भी जारी कर दिया गया है। वहीं जिलों से समर्थकों को लाने के लिए सात विशेष ट्रेनों की व्यवस्था की गई है। इसमें तीन ट्रेन उत्तर बंगाल और चार ट्रेन दक्षिण बंगाल से आ रही है। 

BJP Nabanna Abhiyan

भाजपा का दावा है कि नबान्न अभियान के लिए अनुमति मांगी गई लेकिन हावड़ा कमिश्नरेट ने नहीं दी। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने रविवार को राज्य नेतृत्व को इसकी मंजूरी नहीं देने की जानकारी दी. हालांकि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने सोमवार को कहा कि अनुमति न मिलने पर भी घोषित कार्यक्रम होगा, ”हमें इतनी उम्मीद नहीं थी कि अनुमति मिल जाएगी. तृणमूल सरकार ने हमें रोड मीटिंग करने से भी रोका! जिला या ब्लॉक में ऐसा पहले भी हुआ । ऐसी कौन सी नई बात है जो हमें रोकेगी? लेकिन हमने इस कार्यक्रम को क्यों लिया है इसकी वजह पूरे राज्य के लोगों की मांग है. पुलिस की बाधा के बावजूद हमारे कार्यकर्ता अभियान के लिए तैयार हैं। 

BJP Nabanna Abhiyan से कर रही शक्ति परीक्षण

बीजेपी ने इस एक साल में यह पहला बड़े पैमाने का कार्यक्रम लिया है. इसे सफल बनाने के लिए टीम मंगलवार को अपनी पूरी ताकत से सड़क पर उतरने की कोशिश कर रही है. पंचायत चुनाव से पहले संगठनात्मक ताकत की परीक्षा भी पार्टी के लिए महत्वपूर्ण है। इसके लिए पार्टी ने जिला और प्रखंड स्तर के नेताओं को समर्थक लाने का लक्ष्य रखा है. एक नेता कितने लोगों को ला सकता है यह मंगलवार को एक परीक्षा होगी। वहीं भाजपा का मकसद पूजा के माहौल में आने से पहले कार्यकर्ताओं को मजबूत करना भी है.

भाजपा की योजना के तहत कार्यकर्ता उत्तर बंगाल से तीन विशेष ट्रेनों में सोमवार को कोलकाता के लिए रवाना हुई. वहीं, दक्षिण बंगाल की चार ट्रेनें मंगलवार सुबह रवाना होंगी। इसके अलावा स्थानीय ट्रेनों से और जिलेवार बसों को किराए पर लेकर समर्थकों को लाने की योजना बनाई गई है। जुलूस के अलावा हावड़ा मैदान से सुकांत मजूमदरा के नेतृत्व में, संतरागाछी से शुभेंदु अधिकारी और कॉलेज स्ट्रीट से दिलीप घोष की उपस्थिति में नबान्न की ओर जुलूस जाएगा। भगवा खेमा यह जानकर ही अभियान की तैयारी कर रहा हैं कि कोई भी जुलूस आसानी से नवान्न तक नहीं पहुंच सकता

। वहीं, प्रदेस अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि अगर पुलिस इसे रोकती है तो पार्टी नेतृत्व ‘जरूरी’ कदम उठाएगा। “हमने कार्यकर्ताओं को शांत और लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करने के लिए कहा है। अराजकता के लिए एक ही जगह है – अगर पुलिस अति सक्रियता दिखाती है।” भाजपा यह भी जानती है कि जुलूस वहां नहीं ले जाया जा सकता क्योंकि नबन्ना इलाके में धारा 144 लागू है। इस संदर्भ में उनका कहना है कि ‘बेहतर है कि हम नवान्ना के और करीब आ जाएं. लेकिन अगर हमें शुरुआत में रोका गया तो हम विरोध करेंगे। 

मंगलवार को भाजपा का नवन्ना अभियान ( BJP Nabanna Abhiyan ) कार्यक्रम। मालूम हो कि प्रदेश भाजपा के शीर्ष नेता शहर के विभिन्न हिस्सों से जुलूस निकालकर नवान्ना की ओर बढ़ने की कोशिश करेंगे. कोलकाता पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के कार्यक्रम के चलते कॉलेज स्ट्रीट, महात्मा गांधी रोड, स्ट्रैंड रोड, हावड़ा ब्रिज और हुगली ब्रिज II कुछ समय के लिए बंद हो सकता है.

कोलकाता पुलिस द्वारा मंगलवार को ट्रैफिक व्यवस्था के लिए जारी निर्देश के अनुसार एनसी स्ट्रीट और कॉलेज स्ट्रीट पर सुबह 11 बजे से 3 बजे तक यातायात नियंत्रित रहेगा। वैकल्पिक मार्ग के रूप में पुलिस द्वारा एजेसी बोस रोड पर लेनिन सरानी, ​​मौलाली होते हुए आगे बढ़ने की सलाह दी गई है। स्ट्रैंड रोड और उत्तर की ओर किंग्सवे जंक्शन पर दोपहर 12 बजे से भाजपा के कार्यक्रम के अंत तक यातायात नियंत्रित रहेगा। किंग्सवे, आरआर एवेन्यू, सेंट्रल एवेन्यू के माध्यम से गंतव्य तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक मार्ग सुझाए गए हैं। या किंग्सवे-आरआर एवेन्यू-साउथ बाउंड रेड रोड का सुझाव दिया गया है।

दूसरे हुगली पुल पर सुबह आठ बजे से भाजपा के कार्यक्रम के अंत तक यातायात नियंत्रित रहेगा। AJC बोस रोड-एक्साइड जंक्शन-AJC बोस रोड के माध्यम से उत्तर दिशा में APC रोड का उपयोग करने के लिए एक वैकल्पिक मार्ग का सुझाव दिया गया है। या उत्तर दिशा में एजेसी बोस रोड-जवाहरलाल नेहरू रोड-जवाहरलाल नेहरू रोड सुझाया गया है।मंगलवार को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक हुगली II ब्रिज और दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक हावड़ा ब्रिज पर जाने से बचने की सलाह दी जाती है। पुलिस ने सुबह चार बजे से रात आठ बजे तक मालवाहक वाहनों के शहर में प्रवेश पर रोक लगा दी है.

Leave a Reply