West Bengal

Aamir Khan को ईडी से पहले कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया

ईडी ने आमिर के घर से बरामद किए थे 17 करोड़, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से हुई गिरफ्तारी

बंगाल मिरर, कोलकाता : कोलकाता गार्डनरीच के एक व्यापारी आमिर खान को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसे शुक्रवार रात उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तलाशी के दौरान आमिर के घर से 17 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम बरामद की. आमिर ने इस घटना के वक्त से ही फरार हो गया था। आरोपी को शनिवार को बंकशाल कोर्ट में पेश किया ।



10 सितंबर को ईडी ने मोबाइल गेमिंग ऐप के जरिए वित्तीय धोखाधड़ी के आरोपों की जांच के लिए गार्डनरिच के शाही अस्तबल लेन, पार्क स्ट्रीट, मोमिनपुर के बंदरगाह इलाके, न्यूटाउन समेत शहर में छह जगहों पर छापेमारी की. केंद्रीय बल के जवान जांच एजेंसी के साथ थे। आमिर के कमरे में पलंग के नीचे से नकदी का बंडल बरामद किया गया। कुल 17 करोड़ 32 लाख रुपये की वसूली की गई। राज्य में कोहराम मच गया।



तलाशी अभियान के दौरान ईडी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि गार्डनरिच कारोबारी निसार अहमद खान के बेटे आमिर के खिलाफ पार्क स्ट्रीट थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. पुराने मामले की जांच के बाद उन्होंने आमिर के खिलाफ अभियान शुरू किया.जांच एजेंसी के मुताबिक आमिर समेत कई लोगों पर मोबाइल गेमिंग एप के जरिए कई ग्राहकों को ठगने का आरोप लगा है. आरोपी के खिलाफ 15 फरवरी को पार्क स्ट्रीट थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। उस एफआईआर में भारतीय दंड संहिता की धारा 406, 409, 468, 471 और 34 के तहत धोखाधड़ी, विश्वासघात सहित कई आरोप हैं।

Leave a Reply