North Bengal NewsWest Bengal

West Bengal : विसर्जन हादसा 8 मृतकों की सूची जारी की प्रशासन ने

प्रधानमंत्री ने जताया शोक

जलपाईगुड़ी जिले के माल बाजार में नदी का जलस्तर बढ़ने से हुआ हादसा

बंगाल मिरर, सिलीगुड़ी : प्रशासन द्वारा जारी मृतकों की सूची में तपन अधिकारी (72), उर्मी साहा (13), रुमुर साहा (42) शामिल हैं। भागशा पंडित (8), विवा देवी (28), सुभाषिस राहा (63), स्वर्णदेवी अधिकारी (20) और सुष्मिता पोद्दार (22)। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, “जलपाईगुड़ी में मूर्ति पूजा के दौरान हुई दुर्घटना से मैं आहत हूं। इस हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदनाएं हैं।

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान भयावह हादसा। जलपाईगुड़ी जिले के मालबाजार में अचानक से जलस्तर बढ़ गया। मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जित करने आए बहुत सारे लोग माल नदी में अचानक जलस्तर बढ़ने से पानी में में बह गए थे। उस घटना में समाचार लिखे जाने तक सात लोगों की मौत हो गई थी। कई लापता हैं। कई लोग नदी के बीच में फंसे हुए हैं।



सूचना पाकर फायर बिग्रेड और पुलिस मौके पर पहुंची। फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए युद्ध की स्थिति में काम चल रहा है। प्रशासन की पहल पर जेसीबी को लगाकर बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. स्थानीय सूत्रों के अनुसार यह घटना उस समय हुई जब पानी अचानक पहाड़ी से नीचे आ गया। प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक कम से कम 20-25 लोग लापता हैं।


घटना के तुरंत बाद प्रशासन ने जेसीबी को नीचे कर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. ज्ञात हुआ है कि पहाड़ से पानी की तेज धारा नीचे आने से बचाव कार्य में थोड़ी परेशानी हो रही है. समाचार लिखे जाने तक बचाव कार्य जारी है। इस संबंध में डीएम मौमिता गोदारा बसु ने कहा कि 7 लोगों की मौत हुई है 40 लोग करीब अभी भी एक आईलैंड में फंसे हुए हैं आपदा प्रबंधन टीम बुलाई गई है 11 लोगों को निकालकर अस्पताल भेजा गया है

Leave a Reply