West Bengal

ED को हाईकोर्ट में झटका ! जस्टिस ने पूछा अमेरिका में कार्यालय होता  तो क्या वहां ले जाते ?

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( Wb News In Hindi ) सहगल हुसैन को दिल्ली ले जाने के लिए आतुर ईडी को कलकाता हाईकोर्ट में झटका लगा है। हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति ने ईडी द्वारा सहगल को दिल्ली  ले जाने की याचिका को लेकर पलटा सवाल किया है। टीएमसी के बीरभूम जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल के पूर्व अंगरक्षक सहगल हुसैन को पूछताछ के लिए दिल्ली क्यों ले जाया जाए? कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पूछा। न्यायमूर्ति तीर्थंकर घोष का सवाल, “जांच एजेंसी अमेरिका की हो सकती है।” तो क्या आप इनको वहां ले जाएंगे?

सहगल को पूछताछ के लिए दिल्ली ले जाने के संबंध में ईडी ने अदालत से कहा, ”मुख्य मामला दिल्ली का है. कोलकाता में जांच एजेंसी का शाखा कार्यालय है। ईसीआईआर यहां दायर किया गया है। चूंकि मुख्य मामला दिल्ली में है और अधिकारी दिल्ली से जांच के लिए आ रहे हैं, इसलिए सहगल को दिल्ली ले जाकर हिरासत में लेने की जरूरत है।”  इसके जवाब में जज ने कहा, ”जांच एजेंसी अमेरिकी हो सकती है.” लेकिन आपने यहां मामला दर्ज किया है, तो आप इसे कोलकाता की पीएमएलए अदालत में पेश करने के बजाय दिल्ली क्यों ले जाना चाहते हैं?

गौरतलब है कि  ईडी ने गाय तस्करी से जुड़े मामले में अनुब्रत के बॉडीगार्ड को हिरासत में ले लिया है. इससे जुड़ा मामला दिल्ली हाई कोर्ट में भी चल रहा है. ईडी ने दर्ज किया मामला ईडी के वकील ने उस जानकारी के साथ कलकत्ता हाई कोर्ट में दलील दी कि वे मामले को दिल्ली ले जाना चाहते हैं. जज ने कहा, ”अगर वह अमेरिका में तैनात होता तो क्या आप उसे वहां ले जाते?” उसके बाद जज ने कहा, अगर दिल्ली हाई कोर्ट में उसे पेश होने के लिए कहता है, अगर  वारंट दिखा सकते है तो अनुमति दी जा सकती है. .

Leave a Reply