ASANSOL-BURNPUR

SAIL BONUS CONTROVERSY : क्या दिवाली भी बीतेगी काली ? 18 को अगली बैठक

बंगाल मिरर, बर्नपुर: SAIL BONUS CONTROVERSY : क्या आप दिवाली भी बीतेगी काली ? स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड में कार्यरत करीब 50000 कार्मिकों के बोनस पर अभी भी फैसला नहीं हो पाया है कल हुई मैराथन बैठक में भी कोई निष्कर्ष नहीं निकल पाया प्रबंधन किसी भी हाल में 30000 से ऊपर जाने के मूड में नहीं दिख रही है प्रबंधन की ओर से अंतिम प्रस्ताव दिया गया कि ₹28000 बोनस और बोनस का 5 परसेंट प्रोत्साहन राशि मिलाकर कुल ₹29400 का भुगतान किया जाएगा जिसे सभी यूनियनों ने सिरे से खारिज कर दिया यूनियनों की मांग थी कि कम से कम ₹44000 दिए जाए हालांकि इसे लेकर इन दिनों में मतभेद दिख रहा हैं। सीटू 44 तो इंटक 45 की बात कर रहा है। वही प्रबंधन के अड़ियल रुख को देखते हुए यूनियन अब आंदोलन की तैयारी में जुट गई हैं वहीं अब अगली बैठक 18 अक्टूबर को होगी

बताया जा रहा है कि आज यूनियन के नेता अपने-अपने प्लांटों में में पहुंचेंगे वहां कर्मियों के साथ बैठक होगी उसके बाद 12 को सभी यूनियनों के नेताओं की वर्चुअल बैठक होगी इस बैठक में आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी सीटू की ओर से ललित मोहन मिश्रा ने पहले ही कह दिया है कि वह लोग प्रत्येक प्लांट में आंदोलन के लिए तैयार है। बोनस की मांग को लेकर आंदोलन के लिए सीटों के साथ इंटक,एचएमएस, एटक भी सहमत है।

फैसला ना होने के बाद सोशल मीडिया पर आक्रोशित कर्मियों द्वारा किए गए कुछ पोस्ट

इनको बोनस 45000*50700=228 करोड़ रुपया देने के लिए कर्ज लेना होगा परंतु अधिकारी वर्ग को 800 करोड़ रुपया PRP देने के लिए माँ लक्ष्मी खुद अवतार ले लेगी !
हमारे नेता भी धन्य है जो मैनेजमैंट का प्रवक्ता बन कर प्रचार करते है

Dekh rha h binod… Kaise baato ko gol gol ghumaya jata h… Bonus + performance amount🤣🤣🤣

Leave a Reply