DURGAPUR

Indian Bank ने 60 लाख के लोन वसूली के लिए सील किया मकान

बंगाल मिरर, दुर्गापुर : ( Durgapur News ) इंडियन बैंक ( Indian Bank )  ने दुर्गापुर में ऋण वसूली ( Loan Recovery ) के लिए फिर कार्रवाई की है। बैंक ने दुर्गापुर के न्यूटाउनशिप थानांतर्गत विधाननगर स्टील पार्क मोड़ स्थित जीत इंटरप्राइज के घर को सील कर दिया है। उस भवन में किराए पर शराब दुकान एवं एजुकेशन सेंटर चल रहा था। बैंक को इसकी जानकारी भी नहीं दी गई थी। साथ ही कहा गया कि अगर एक माह में ऋण वापस नहीं किया गया तो मकान की नीलामी की प्रक्रिया शुरू होगी।

 बैंक के रिकवरी एजेंट राजीव बनर्जी के साथ बैंक अधिकारियों की टीम कार्रवाई में शामिल थी। उनलोगों ने बताया कि पुरंजय गोप ने दुर्गापुर के बेनाचिति स्थित इंडियन बैंक से 2015 में करीब 60 लाख रुपया ऋण लिया था। जिसका 55 लाख रुपया बकाया था। ऋण का भुगतान न करने के कारण बार-बार बैंक की ओर से उन्हें नोटिस दिया गया ,लेकिन उन्होंने ऋण की राशि जमा नहीं की। बैंक की ओर से उन्हें मकान सील करने को लेकर सतर्क भी किया गया था। अंत में मंगलवार को बैंक अधिकारी, डिप्टी मजिस्ट्रेट एवं पुलिस के साथ वहां पहुंचे मकान को सील कर दिया।

जब बैंक अधिकारी पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों के साथ मकान सील करने पहुंचे तब वहां शराब की दुकान एवं एजुकेशन सेंटर पाया। किराएदारों ने कहा कि मकान सील कर देने से उनका व्यवसाय प्रभावित होगा। लेकिन बैंक अधिकारी नहीं माने। अंत में किराएदारों ने समान हटाने के लिए एक घंटा समय देने की मांग की, जिस पर बैंक अधिकारी राजी हुए। एक घंटा में सारा समान हटाने के बाद मकान को सील कर दिया गया।

इंडियन बैंक के बेनाचिति शाखा के प्रबंधक सौरभ पाठक ने बताया कि पुरंजय गोप और रूबी गोप के नाम पर दो-दो प्रोपर्टी दिखाकर 2015 में 60 लाख का ऋण लिया था। जो बार-बार कहने के बाद भी ऋण का किस्त जमा नहीं कर रहे थे। इन लोगों ने चालाकी से मकान बनाकर उसे किराए पर दे दिया था, बैंक को भी इसकी जानकारी नहीं दी थी। किराएदारों को भी ऋण की जानकारी नहीं दी थी। एक माह में वे लोग ऋण वापस नहीं करत है तो मकान नीलामी की प्रक्रिया शुरू होगी।

Leave a Reply