ASANSOL

Asansol : गेस्ट हाउस गीत बितान को चालू करें : मेयर

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News In Hindi ) आसनसोल नगरनिगम द्वारा रवींद्र भवन के पास में ही करीब दो करोड़ की लागत से गेस्ट हाउस गीत बितान बनाया गया है। लेकिन इसे अब तक चालू नहीं किया जा सका है। इसे लेकर बुधवार को मेयर बिधान उपाध्याय के नेतृत्व में टीम ने गेस्ट हाउस का निरीक्षण किया। इस दौरान पार्षद सह तृणमूल नेता वसीम उल हक, मेयर परिषद सदस्य इंद्राणी मिश्रा, कार्यपालक अभियंता आरके श्रीवास्तव, कार्यालय अधीक्षक बीरेन्द्रनाथ अधिकारी भी मौजूद थे।

निरीक्षण के बाद मेयर बिधान उपाध्याय ने निर्देश दिया कि गेस्ट हाउस में जो भी कार्य लंबित है। उसे जल्द से जल्द पूरा कर इस गेस्ट को चालू करें। ताकि विभिन्न बैठक एवं आगंतुकों के रहने के लिए इस्तेमाल में इसे लाया जा सके। उन्होंने कहा कि गेस्ट काफी सुंदर और भव्य है। इस तरह से बेकार पड़ा रहना सही नहीं है। इस भवन का जल्द से जल्द इस्तेमाल शुरू किया जाएगा। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि नगरनिगम की कुछ बैठकों को यहां के सभागार में भी आयोजित करने की व्यवस्था की जाए। 

नगरनिगम के राजस्व वृद्धि को लेकर हुई बैठक

आसनसोल नगरनिगम में मेयर बिधान उपाध्याय और निगमायुक्त राहुल मजूमदार के नेतृत्व में बुधवार को अलग-अलग बैठक की गई। दोनों ही बैठकों में निगम के राजस्व बढ़ाने पर जोर दिया गया। मेयर ने अपने कक्ष में मेयर परिषद सदस्यों के साथ बैठक की। इस दौरान निगम के आय वृद्धि को लेकर विस्तार से अधिकारियों के साथ चर्चा की गई। वहीं शाम में निगमायुक्त राहुल मजूमदार ने राजस्व एवं वित्त विभाग समेत विभिन्न विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि विभिन्न स्त्रोतों से निगम के आय वृद्धि पर विशेष जोर दिया जाये। होल्डिंग टैक्स, प्लान से लेकर निगम के भवनों के किराया, होर्डिंग, पार्किंग समेत अन्य जो भी स्रोत जहां से आय वृद्धि की जा सकती है, उस पर जोर देने का निर्देश दिया गया।

Leave a Reply