ASANSOL

Asansol जेल में ED टीम, Anubrata Mondal से पूछताछ

बंगाल मिरर, आसनसोल, राजा बंदोपाध्याय: ( Asansol Live News Today )  केंद्रीय एजेंसी ईडी या प्रवर्तन निदेशालय ( ED) गौ तस्करी के मामले में अनुब्रत मंडल ( Anubrata Mondal ) से पूछताछ करेगी. ईडी के तीन अधिकारी गुरुवार सुबह करीब 11:30 बजे आसनसोल जेल या विशेष सुधार गृह पहुंचे। उनके पास लैपटॉप और प्रिंटर मशीन थी।गौरतलब है कि आसनसोल की विशेष सीबीआई अदालत के न्यायाधीश राजेश चक्रवर्ती ने पिछले सप्ताह जेल जाने के बाद ईडी को गौ तस्करी मामले में अनुव्रत मंडल से पूछताछ करने की अनुमति दे दी है.

आज ईडी के तीन अधिकारी आसनसोल जेल आए . जेल में अनुव्रत मंडल से पूछताछ के दौरान ईडी के अधिकारी क्या कर सकते हैं और क्या नहीं, इस पर सीबीआई की एक विशेष अदालत के न्यायाधीश ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं। वे अपने साथ जेल में क्या ले जा सकते हैं, इस पर भी अदालत के स्पष्ट दिशा-निर्देश हैं।

इस बीच ईडी अणुव्रत मंडल के पूर्व अंगरक्षक कांस्टेबल सहगल हुसैन को दिल्ली ले गई है और इस मामले में उनसे पूछताछ की है. सहगल अभी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल और मनीष कोठारी से भी इडी द्वारा पूछताछ की गई। ईडी के मुताबिक इन तीनों लोगों से पूछताछ में काफी जानकारी मिली है। उस जानकारी को सामने रखते हुए ईडी के अधिकारी अनुब्रत मंडल से जिरह करेंगे। 

बताया जा रहा है कि ईडी अनुब्रत मंडल और उनकी बेटी की लॉटरी में मिली जीत से भी जिरह कर सकती है।संयोग से, सीबीआई ने 10 अगस्त को बोलपुर से अणुव्रत मंडल से पूछताछ की। वह 24 अगस्त से आसनसोल जेल में है। इससे पहले सहगल हुसैन को इस गाय की तस्करी के आरोप में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था.

Leave a Reply