ASANSOL

Asansol पार्किंग चलायेगा निगम, वार्ड में टैक्स के लिए लगेंगे कैंप

होर्डिंग से आया एक करोड़, पार्किंग से बकाया की होगी वसूली

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News In Hindi ) आसनसोल नगरनिगम में मंगलवार को मेयर परिषद की बैठक मेयर बिधान उपाध्याय की अध्यक्षता में हुई। बैठक में निगम के राजस्व वृद्धि पर विशेष जोर दिया गया। बैठक में निगमायुक्त राहुल मजूमदार, चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, मेयर परिषद सदस्य इंद्राणी मिश्रा, सुब्रत अधिकारी, दिव्येंदु भगत, मानस दास, गुरुदास चटर्जी, पार्षद वसीम उल हक, अभिजीत घटक, कार्यपालक अभियंता उज्जवल बनर्जी, आरके श्रीवास्तव, अचिंत्य बारूई, अभिजीत अधिकारी आदि मौजूद थे।

मेयर बिधान उपाध्याय ने कहा कि मेयर परिषद की बैठक में शहर के विकास के साथ ही राजस्व बढ़ाने पर जोर दिया गया। विकास कार्यों के लिए निधि की जरूरत है। इसके लिए निगम को विभिन्न श्रोत से आय बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। होल्डिंग टैक्स के तौर पर नगरनिगम का 127 करोड़ बकाया होने का अनुमान है। अधिक से अधिक कर संग्रह के लिए वार्ड स्तर पर शिविर लगाए जायेंगे। इससे नागरिकों को भी सुविधा होगी।

 उन्होंने कहा कि होर्डिंग से करीब एक करोड़ रुपये की आय हुई है। पार्किंग से भी करीब डेढ़ करोड़ रुपये बकाया के वसूली के लिए प्रक्रिया चल रही है। जब तक टेंडर प्रक्रिया नहीं होती है, तब तक शहर के सभी पार्किंग जोन निगम खुद चलायेगी। सभी संचालकों को 25 तक पार्किंग खाली करने का निर्देश दिया गया है। एक दिसंबर से सभी पार्किंग जोन का संचालन सीधे निगम द्वारा किया जायेगा ।

Leave a Reply