ASANSOL

Asansol में भाजयुमो कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच टकराव की स्थिति, तनाव

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol Live News Today ) बुधवार की सुबह आसनसोल शहर में भारतीय जनता युवा मोर्चा के आंदोलन के दौरान तनावपूर्ण स्थिति पैदा  हुई, युवा मोर्चा कार्यकर्ता सीवीपीएफ को नियमित करने, समान काम के लिए समान वेतन और वेतन में वृद्धि की मांग कर रहे थे। आसनसोल के जीटी रोड स्थित बीएनआर स्थित रवींद्र भवन के सामने भाजपा युवा मोर्चा के जुलूस को रोकने को लेकर पुलिस के साथ नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. पूरे इलाके में तनाव फैल गया। पुलिस ने बीजेपी युवा मोर्चा के 21 नेताओं और कार्यकर्ताओं को जेल वैन में बिठा लिया. इनमें युवा मोर्चा के आसनसोल जिला अध्यक्ष संतोष मुखर्जी भी शामिल हैं। बाद में उन्हें गिरफ्तार कर आसनसोल पुलिस लाइन आसनसोल साउथ थाना पीपी में रखा गया।

बताया गया है कि भारतीय जनता युवा मोर्चा की आसनसोल जिला कमेटी ने नागरिक सेवकों को नियमित करने और समान वेतन और वेतन वृद्धि की मांग को लेकर बुधवार सुबह से आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के सामने धरना देने और ज्ञापन सौंपने की योजना बनाई थी. समान काम के लिए वेतन। इसी तरह बुधवार की सुबह आसनसोल के बीएनआर चौराहे से सटे इलाके से जिलाध्यक्ष संतोष मुखोपाध्याय व आसनसोल पूर्णिगम की पार्षद इंद्राणी आचार्य के नेतृत्व में युवा मोर्चा का जुलूस निकाला गया.बीएनआर पुलिस ने जुलूस को रोक दिया. यह जुलूस किसी भी तरह से पुलिस कमिश्नरेट कार्यालय की ओर न जा सके इसके लिए आसनसोल साउथ थाने की पुलिस ने पूरी तैयारी की थी. धारा 144 जारी की गई थी। भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। बैरिकेडिंग की गई। आसनसोल दुर्गापुर पुलिस डीसीपी (सेंट्रल) कुलदीप एसएस सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

जुलूस को रोकने को लेकर आसनसोल दक्षिण थाना प्रभारी कौशिक कुंडू से युबा मोर्चा के नेताओं की कहासुनी हो गयी. पुलिस की ओर से साफ है कि धारा 144 है। जुलूस की अनुमति नहीं ली गई है। हालांकि, जब भाजपा युवा मोर्चा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जुलूस को आगे बढ़ाना चाहा, तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और जेल वैन में ले गई. पुलिस की इस भूमिका से नाराज युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने कहा कि पुलिस गुलाम हो गई है. हम सीवीपीएफ के नियमितीकरण और समान काम के लिए समान वेतन के लिए आंदोलन कर रहे थे। पुलिस ने इसे रोक दिया

Leave a Reply