RANIGANJ-JAMURIA

Raniganj में धंसा हाईवे, बना गोफ, दहशत

बंगाल मिरर, चरण मुखर्जी, रानीगंज : ( Asansol Raniganj News Today in Hindi ) रानीगंज के नेताजी सुभाष बोस चौराहे के पास नेशनल हाईवे 60 के धंसने से इलाके में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों ने दावा किया कि बगल के इलाके में एक लंबा प्राचीन कुआं था और हाइड्रेन बगल के इलाके से गुजरा था, जिसके कारण आज सुबह साढ़े छह बजे के करीब अचानक सड़क का एक हिस्सा राष्ट्रीय राजमार्ग के ठीक बीच में धंस गया।

स्थानीय लोगों का दावा है कि इस सेक्शन में लंबे समय से हाईड्रेन थी जिसकी मरम्मत नहीं होने के कारण यह समस्या हो रही थी. साथ ही आस-पास के क्षेत्र में एक कुआं होने के कारण उस कुएं पर मूर्ति बनने के बाद आस-पास के क्षेत्र को संरक्षित करने के लिए कोई पहल नहीं की गई, जिसके कारण इस क्षेत्र को कभी कुआं मोड़ के नाम से जाना जाता था। आज सुबह अचानक उस हिस्से में धंसान होने से क्षेत्र के निवासियों को लगता है कि बगल का इलाका सुरक्षित नहीं है.

स्थानीय लोगों का दावा है कि लंबे समय से नालों की मरम्मत नहीं होने के कारण यह समस्या हुई है. अब पुलिस प्रशासन ने घटनास्थल को घेर लिया है। नगर निगम की विशेष टीम ने पहुंचकर इलाके की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है। स्थानीय लोगों की मांग है कि राष्ट्रीय सड़क प्राधिकरण और नगर निगम क्षेत्र को पूरी तरह से सुरक्षित रखे। मौके पर पहुंचने पर पता चला कि 4 फीट गुणा 3 फीट के एरिया में करीब 5 फीट गहरा धंसान था। मरम्मत के लिए युद्धकालीन प्रयास जो अबतक चल रहा है।

Leave a Reply