ASANSOL

निजी शिक्षण संस्थानों में दिया जाता है अधिक प्रेशर : चंद्रशेखर कुंडू

बंगाल मिरर, आसनसोल : निजी कॉलेजों व स्कूलों के टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ के एसोसिएशन की पहली बैठक रविवार को आसनसोल डिस्ट्रिक्ट लाइब्रेरी में हुई. आसनसोल नगर निगम के एमएमआईसी (शिक्षा) सुब्रत अधिकारी, पार्षद और पूर्व शिक्षिका श्रावणी मंडल, पार्षद और संगठन के अध्यक्ष और वकील अनिर्बन दास, संगठन के सचिव चंद्रशेखर कुंडू और कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। विभिन्न निजी महाविद्यालयों एवं विद्यालयों के 78 शिक्षक भी उपस्थित थे।


प्रमुख समाजसेवी एवं इस संस्था के संपादक चंद्रशेखर कुंडू ने कहा कि शिक्षक समाज की रीढ़ होते हैं। लेकिन पिछले कुछ वर्षों से हमें शिकायत मिली है कि कुछ निजी कॉलेजों और स्कूलों के शिक्षकों को तुगलकी फैसले थोपकर मानसिक प्रताड़ना दी जाती है। इससे पढ़ाई का माहौल खराब होता है। हमारा यह संगठन कानून के अनुसार शिक्षकों और शिक्षकों के साथ खड़ा रहेगा। साथ ही शिक्षा के विस्तार में अग्रणी भूमिका निभाएंगे।
पार्षद अनिर्बान दास ने कहा कि हम निजी कॉलेज और स्कूलों के शिक्षकों के साथ हमेशा खड़े रहेंगे।


संयुक्त सचिव मोहम्मद अख्तर ने कहा कि इस संस्था का उद्देश्य शिक्षकों और शिक्षाकर्मियों के सम्मान की रक्षा करना और शिक्षा में सुधार करना है. राज्य के कानून और श्रम मंत्री मलय घटक ने एक संदेश के माध्यम से उन्हें बधाई दी, भले ही वह इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके

Leave a Reply