ASANSOL

Asansol : शहर से बाहर मंडी ले जाने के लिए निरीक्षण

SBSTC – AMC टीम का संयुक्त दौरा

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News In Hindi ) आसनसोल के कालीपहाड़ी मोड़ में दक्षिण बंगाल परिवहन निगम ( SBSTC ) के सिद्धो कान्हू मुर्मू बस टर्मिनस का संयुक्त निरीक्षण मंगलवार को आसनसोल नगर निगम और एसबीएसटीसी की उच्च स्तरीय टीम ने किया। आसनसोल नगरनिगम चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी ने कहा कि कालीपहाड़ी में बने बस टर्मिनस और निर्माणाधीन थोक फल और सब्जी बाजार का निरीक्षण किया गया । किस तरह से यहां पर बस स्टैंड को स्थानांतरित किया जाए साथ ही थोक बाजार को भी यहीं से संचालित किया जाए । इस पर विचार विमर्श किया गया ।

उन्होंने कहा कि आसनसोल के मेयर बिधान उपाध्याय, मंत्री मलय घटक सहित प्रशासन के सभी आला अधिकारी चाहते हैं कि शहर को जाम मुक्त किया जाए और इसके लिए बस स्टैंड को और फल और सब्जी के थोक बाजार को यहां स्थानांतरित करना बेहद जरूरी है। बस स्टैंड और फल और सब्जी के थोक बाजार को शहर के बाहर स्थानांतरित करने से शहर में जाम समस्या का काफी हद तक निदान हो जाएगा।

एसबीएसटीसी के चेयरमैन सुभाष मंडल ने कहा कि प्रशासन चाहता है कि आसनसोल शहर को जाम मुक्त किया जाए इसके लिए यहां पर जो बस टर्मिनस बनाया गया है उसको किस तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे लेकर यह दौरा किया गया । यहां की स्थिति का जायजा लिया गया। उन्होंने बताया कि इसके लिए इस बस टर्मिनस में जो जरूरी मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने की जरूरत है। उस पर विचार विमर्श हुआ। इससे पहले आसनसोल नगर निगम में मेयर के साथ भी एक बैठक हुई थी। बैठक में भी इन मुद्दों पर गहन विचार-विमर्श हुआ। उल्लेखनीय है कि एसबीएसटीसी द्वारा कालीपहाड़ी में बनाया गया बस टर्मिनस वर्षों से बेकार पड़ा है। वहीं नगरनिगम द्वारा पास ही में थोक बाजार का निर्माण भी कराया जा रहा है। लंबे समय से व्यापारी भी बाजार को शहर से बाहर ले जाने की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply