KULTI-BARAKARSPORTS

मैथन अलॉयज लिमिटेड ने दो पावर लिफ्टर को किया सम्मानित

बंगाल मिरर, संजीव यादव, बराकर ::२८ नवंबर से ३ दिसंबर तक ऑकलैंड नूज़ीलैण्ड में आयोजित कॉमनवेल्थ पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में मैथन अलॉयज द्वारा प्रIयोजित (स्पॉन्सर्ड) सुश्री सीमा दत्ता चटर्जी ने 63 kg एम १ केटेगरी में ६ स्वर्ण पदक और श्री अंशु सिंह 83 kg सीनियर केटेगरी में ४ स्वर्ण पदक, ३ रजत पदक एवं १ कांस्य पदक जीत कर देश का नाम और गौरव बढ़ाया है, तथा मैथन अलॉयज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर सुभाष चंद्र अग्रवाला का नाम न्यूज़ीलैण्ड में भी अलंकृत किया है।

देश का नाम गौरवान्वित करने वाले इन दोनों खिलाड़ियों के सम्मान में ९ दिसंबर को मैथन अलॉयज के संस्थापक श्री सुभास चंद्र अग्रवाला जी ने एक भव्य अनुष्ठान का आयोजन किया, जहाँ मुख्य अतिथि के रूप में डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट श्री एस अरुण प्रसाद आईएएस और रीजनल प्रोवाइडेंड कमिशनर श्री अजय कुमार सिंह उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में दोनों ही खिलाड़ियों को मैथन एलॉयज़ के पदक से सम्मानित किया गया ऐवं मैथन अलॉयज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर श्री सुभास चंद्र अग्रवाला जी के तरफ से ५१००० – ५१००० हजार रूपये की धनराशि दी गई।



माननीय अगरवाला जी ने कहा की मैथन अलॉयज सदा ही उभरते हुए प्रतिभाओं को तरक्की के रास्ते ले जाने के लिए आर्थिक सहायता करती आई है। शउन्होंने बताया कि उन्हें बहुत गर्ब है कि वो ऐसे प्रतिभाशाली खिलाडियों के साथ जुड़ सके तथा उनके इस संग्राम में उनका साथ दे सके।



डी. एम. अरुण प्रसाद, आईएएस ने कहा श्री सुभास जी सामाजिक क्षेत्र में अपना सहयोग हमेशा देते आ रहे हैं। उन्होंने अनेक खिलाड़ियों को आर्थिक सहायता और मार्ग दर्शन देकर प्रोत्साहित किया। वे शिक्षा के क्षेत्र में भी काफी आर्थिक सहायता और मार्ग दर्शन देते आ रहे हैं। स्पोर्ट्स एक उद्योग है जहाँ उद्योगपतियों का सहयोग जरूरी होता हैं और हमारे जिले में श्री सुभाष अग्रवाल ऐसा हे एक उद्योगपति हैं जिन्होंने प्रोत्साहन देने में कोई कसार नहीं छोड़ी है । मैं उनसे आग्रह करूँगा कि वे अपना सहयोग इसी तरह से आगे भी देते रहें ।



सीमा दत्ता चटर्जी ने सभी का अभिनन्दन किया और कहा कि आज जो सफलता ऑकलैंड में मिली है उसका पूरा श्रेय श्री सुभाष अग्रवालाजी को जाता है। ऑकलैंड में ख़राब मौसम और सही भोजन नहीं मिलने के कारण हम लोगों का स्वास्थ बिगड़ने लगा था परन्तु श्री सुभाष सरजी बराबर फ़ोन करते हुए हम लोगों को प्रोत्साहित करते रहे, जिसका नतीजा अच्छा निकला और मुझे और श्री अंशु जी को बड़ी कामयाबी मिली। मैं श्री सुभाष सरजी को अपना मार्ग दर्शक और अभिभाबक हे नहीं अपना पिता के रूप में भी मानती हूँ। मैं उनको दिल से नमन करती हूँ ।



अंशु जी ने कहा कि मेरी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी। मैं मयूष हो गया था परन्तु श्री सुभास जी मुझे आर्थिक सहायता प्रदान की और मार्ग दर्शन दिया। आज खेल के क्षेत्र में मैं जो सफता ऑकलैंड में मैडल जीतकर पाई है, उसका पूरा श्रेय श्री सुभास जी को जाता है। मैं सीमा जी का भी आभारी हूँ जिन्होंने मुझे मार्ग दर्शन हमेशा देती हैं। मैं श्री सुभास जी से निवेदन करता हूँ कि उनका मार्ग दर्शन हम लोगों को मिलता रहे मैं उनको दिल से नमन करता हूँ।


रीजनल प्रोविडेंट फण्ड कमिशनर श्री अजय कुमार सिंह ने कहा आज इस कार्यक्रम के प्रधान मुखिया श्री सुभाष अगरवाला जी हैं | उनकी सख्सियत ही ऐसी है की लोग उन पर फ़िदा हो जाते हैं | वे जबरन किसी के दिलो पर हुकूमत नहीं करते है | वह जिससे भी जुड़ते है दिल से जुड़ते है | उनके सहयोग से “हमारा संकल्प” संस्था को भी गति मिली है।

Leave a Reply