ASANSOL

Asansol में Synergy का आयोजन पहली बार, डीएम ने की बैठक

22 दिसंबर को रवीन्द्र भवन में होगा आयोजन. जिले में उद्योग व व्यापार को प्रोत्साहन पर दिया जायेगा जोर

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News In Hindi ) राज्य सरकार द्वारा शिल्पांचल में उद्योग और व्यापार को प्रोत्साहन देने के लिए प्रत्येक वर्ष सिनर्जी का आयोजन किया जाता है। सिनर्जी एक व्यावसायिक कार्यक्रम है। जिसमें राज्य सरकार जिलों में उद्यमियों के पास उन मुद्दों को हल करने के लिए पहल करने जाती है जो उन्हें अपनी इकाइयों को स्थापित करने और चलाने के लिए सामना करना पड़ता है। अब तक यह आयोजन दुर्गापुर में होता आया है। पहली बार इसका आयोजन आसनसोल में होगा। आसनसोल में आगामी 22 दिसंबर को होने वाले आयोजन को लेकर सोमवार को जिला शासक एस अरुण प्रसाद की अध्यक्षता में एडीडीए कार्यालय के सभागार में बैठक की गई।

बैठक में शामिल एसबीएफसीआई महासचिव जगदीश बागड़ी ने कहा कि इस आयोजन में एमएसएमई से संबंधित सभी सरकारी विभाग, बैंक या वित्तीय संस्थान, सेवा प्रदाता उद्यमियों के साथ आमने-सामने बातचीत के लिए और उनकी व्यावसायिक आवश्यकता के लिए अनुकूलित समाधान प्रदान करने के लिए एक छतरी के नीचे एक साथ बैठते हैं। इन व्यावसायिक आयोजनों में सरकारी विभागों, बैंकों, वित्तीय संस्थानों, पेशेवर सलाहकारों और अन्य संबंधित एजेंसियों सहित विभिन्न एजेंसियों ने पैनल चर्चा, आमने-सामने चर्चा और हेल्प डेस्क के माध्यम से विभिन्न मुद्दों पर एमएसएमई उद्यमियों को आसानी से सुलभ समाधान की पेशकश की जाती है। पिछली बार ही इसे आसनसोल में आयोजित करने का अनुरोध किया गया था। राज्य सरकार के प्रति आभारी हैं कि इसका आयोजन आसनसोल में किया जा रहा है।

आसनसोल चैंबर आफ कामर्स के सचिव शंभूनाथ झा ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से हर साल सिनर्जी का आयोजन किया जाता है। जिससे उद्योगपतियों का एक ही जगह पर विभिन्न सरकारी विभागों के अधिकारियों से मुलाकात करने और अपनी समस्याओं के समाधान पाने का मौका मिले। पिछले साल इसका दुर्गापुर में आयोजन किया गया था। शंभू नाथ झा ने कहा कि चैंबर ने भी सरकार से अनुरोध किया गया था कि आसनसोल में सिनर्जी का आयोजन हो। राज्य सरकार द्वारा फैसला लिया गया है कि 22 दिसंबर को आसनसोल के रविंद्र भवन में इसका आयोजन किया जाएगा जहां पर सेल, ईसीएल, चिरेका जैसे राष्ट्रीय संसाधनों के साथ-साथ कई अन्य उद्योगों के अधिकारी उपस्थित होंगे तथा संबंधित विभागों के अधिकारी भी रहेंगे। अधिकारी उद्योगपतियों के साथ सीधा वार्तालाप करेंगे और उनकी समस्याओं के निराकरण की कोशिश करेंगे । बैठक में एडीएम हरिशंकर पाणिकर, आसनसोल मर्चेंट चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष निखिलेश उपाध्याय आदि मौजूद थे।

Leave a Reply