ASANSOL

शिक्षा का लंगर 15 तक, बोकारो के कालजे में दाखिले पर सिख बच्चों को भारी छूट : सुरजीत सिंह मक्कड़

बच्चों को फ्री में दिया जायेगा कराटे का प्रशिक्षण

बंगाल मिरर, आसनसोल : सिख वेलफेयर सोसाइटी और आसनसोल  सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी नियमित रूप से विभिन्न सामाजिक कार्य करते हैं। अब गुरुनानक देव की जयंती पर सामाजिक कल्याण के विभिन्न कार्यक्रम की घोषणा सिख वेलफेयर सोसाइटी और सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा आज  संयुक्त रूप से की गई। इस मौके पर सोसाइटी के संस्थापक अध्यक्ष सुरजीत सिंह मक्कड़ पर संतोख सिंह, सुरेन्द्र सिंह, जसपाल सिंह, दलजीत सिंह, हरजीत सिंह मक्कड़ मौजूद थे। 

सोसाइटी के संस्थापक अध्यक्ष सुरजीत सिंह मक्कड़ ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि एक से 15 नवंबर तक शिक्षा का लंगर चल रहा है।   सोसाइटी प्रत्येक वर्ष समाज के मेधावी बच्चों को प्रोत्साहन देती है। 15 नवंबर तक बोकारो के गुरु गोविंद सिंह एजुकेशन सोसाइटी के कालेज में दाखिले पर सिख समाज के जरूरतमंद बच्चों को 75 फीसदी तथा गुरुद्वारों के सेवादार और ग्रंथी के बच्चों को शत प्रतिशत छूट दी जा रही है। समाज के लोग इसका लाभ उठायें, इसमें सोसाइटी की ओर सहायता की जायेगी।

 उन्होंने कहा कि 4 नवंबर को जिला अस्पताल में वाटर कूलर लगाया जायेगा। 9 नवंबर को जामाडोबा गुरुद्वारा अमृत संचार का कार्यक्रम होगा । 2 दिसंबर को सिख समाज के जरूरतमंद जोड़ों का आनंद कारज कराया जायेगा।  3 दिसंबर को रानीगंज बाजार गुरुद्वारा में भी अमृत संचार का कार्यक्रम होगा 4 को रक्तदान और मेडिकल कैंप लगेगा। उन्होंने कहा कि बच्चों को आत्मरक्षा का गुर सिखाने के लिए कराटे के निशुल्क प्रशिक्षण की व्यवस्था की जायेगी। जो भी गुरुद्वारा कमेटी कैंप आयोजित करना चाहते हैं। सोसाइटी के माध्यम से मनप्रीत कौर और कोच शिहान गणेश प्रसाद प्रशिक्षण देंगे।

Leave a Reply