ASANSOL

Asansol Tragedy : आरके डंगाल में कंबल वितरण में भगदड़ 3 की मौत,  4 घायल

बंगाल मिरर, रेलपार : Asansol Tragedy
( Asansol Live News Today In Hindi ) Asansol आरके डंगाल में कंबल वितरण में भगदड़ 3 की मौत,  4 घायल आसनसोल के वार्ड 27 आरके डंगाल में शिव चर्चा और कंबल वितरण का कार्यक्रम बुधवार को आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में राज्य के नेता प्रतिपक्ष सुभेंदु अधिकारी शामिल हुए थे। कार्यक्रम से उनके जाने के कुछ देर बाद ही कंबल वितरण के दौरान भगदड़ मच गया।  इस भगदड़ में कई महिलायें बुरी तरह जख्मी हो गई। उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां दो की मौत हो गई। मृतकों में एक की पहचान चांदमुनि देवी (50 ) के रुप में हुई तथा एक 55 वर्षीय महिला की शिनाख्त नहीं हो पाई। वहीं एचएलजी में एक बच्ची के मौतहोने की बात कही जा रही है। मृतकों में एक बच्ची आरके डंगाल की है जिसका नाम प्रीति कुमारी है। घटना के बाद घायलों के साथ भाजपा पार्षद गौरव गुप्ता,टीएमसी के धनरंजन सिंह, टीएमसी नेता वी. शिवदासन दासू, अभिजीत घटक, चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी आदि जिला अस्पताल में पहुंचे।

वहीं घटना के बाद मौके पर सन्नाटा छाया है। अस्पताल में जो लोग पहुंचे है वह भी कुछ नहीं कह रहे हैं। वहीं वरिष्ठ भाजपा  नेताओं का कहना है कि घटना के समय वह लोग वहां मौजूद नहीं थे। टीएमसी नेता वी. शिवदासन दासू ने कहा कि बहुत ही दुखद हादसा हुआ। फिलहाल राहत कार्य पर जोर दिया जा रहा है। पुलिस प्रशासन मामले पर नजर बनाये हुए हैं, घायलों को बेहतर इलाज देने के लिए कहा गया है।

प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष सुभेंदु अधिकारी के कंबल वितरण समारोह को लेकर अफरातफरी मच गई। कंबल लेने के लिए दौड़ पड़े। बाद में तीन लोगों की कुचलकर मौत हो गई। यह दुखद घटना आसनसोल उत्तर विधानसभा क्षेत्र के आसनसोल पूर्णिगम संख्या 27 के रेलपार क्षेत्र के रामकृष्ण दंगल में बुधवार शाम को हुई. मरने वालों में एक 13 वर्षीय नाबालिग भी शामिल है। उसका नाम अभी तक ज्ञात नहीं है। नाबालिग की उम्र करीब 13 साल है। उनका आसनसोल के सेनरेल रोड स्थित एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। आसनसोल जिला अस्पताल में दो अन्य की मौत हो गई। इनके नाम आसनसोल नॉर्थ थाने के रेलपार रामकृष्ण दंगल की चांदमणि देवी (50) और कल्ला की झाली देवी (50) हैं। शाम तक हुए इस पूरे घटनाक्रम में 8 लोग घायल हो गए। इनमें से 4 आसनसोल जिला अस्पताल में भर्ती हैं। वे शोभा देवी, प्रेमा देवी, निशा कुमारी और प्रमिला बाउरी हैं। आसनसोल दुर्गापुर के पुलिस आयुक्त एन. सुधीर कुमार नीलकंठम ने कहा कि इस आयोजन की अनुमति नहीं मिली थी. घटना के बाद उद्यमियों ने मुंह बंद कर लिया। क्षेत्र के निवासियों ने कहा कि हालांकि कागज पर इस कार्यक्रम को शिव चर्चा कहा जाता था, लेकिन यह वास्तव में भाजपा का कार्यक्रम था। यह भी ज्ञात है कि शुभेंदु अधिकारी के मंच से चले जाने पर अनर्थ हो गया था।

Leave a Reply