ASANSOL

Jitendra Tiwari ने खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा

बंगाल मिरर, एस सिंह : भाजपा नेता जितेंद्र तिवारी ने अपने आसनसोल स्थित फ्लैट पर पुलिस की छापेमारी वाले दिन कंबल घटना में सुरक्षा की मांग को लेकर कलकत्ता उच्च न्यायालय में अर्जी दायर की . उन्हें इस संबंध में मामला दर्ज करने की अनुमति दी गई है। गौरतलब है कि मंगलवार सुबह पुलिस अधिकारी जितेंद्र की पत्नी व आसनसोल पूर्णिगम के वार्ड नंबर 27 पार्षद चैताली से पूछताछ करने जितेंद्र के फ्लैट पर गए थे. लेकिन फ्लैट पर ताला लगा होने के कारण पुलिस अंदर नहीं जा सकी।

14 दिसंबर को पार्षद चैताली की पहल पर कंबल वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष सुभेंदु अधिकारी वहां मौजूद थे। उनके कार्यक्रम से जाने के बाद कंबल लेने की होड़ मच गई। कुचलकर एक बालिका समेत 3 लोगों की मौत हो गई। इस घटना को लेकर तनाव चल रहा है। साथ ही पुलिस ने चैताली से पूछताछ की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। ऐसे में जितेन और उनकी पत्नी चैताली ने मामले में सुरक्षा की मांग करते हुए मंगलवार को कलकत्ता हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. कोर्ट ने केस दर्ज करने की अनुमति दे दी। बुधवार को जस्टिस जॉय सेनगुप्ता की बेंच में इस मामले की सुनवाई होने की संभावना है.

आसनसोल नॉर्थ थाना पुलिस ने सोमवार को जितेन की पत्नी चैताली को नोटिस भेजा है। लेकिन न तो जितेन और न ही चैताली घर पर थे, पुलिस ने घर पर नोटिस थमा दिया। इसके बाद मंगलवार सुबह करीब 10 बजे आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के एसीपी (सेंट्रल 2) के नेतृत्व में 7 सदस्यों की टीम जितेन के फ्लैट पर गई. फ्लैट पर ताला लगा होने के कारण वे अंदर नहीं जा सके। एक घंटे इंतजार के बाद पुलिस टीम वापस चली गई। इसके बाद जितेन ने कलकत्ता हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

Leave a Reply