HealthWest Bengal

Omicron New Variant : CM ने सतर्कता बरतने का दिया निर्देश

स्वास्थ्य सचिव के नेतृत्व में बनी कमेटी कल ही होगी बैठक

बंगाल मिरर, कोलकाता। दुनिया के दूसरे देशों के साथ भारत में भी कोरोना के तेज होते संक्रमण को देखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अग्रिम सतर्कता बरतने के आदेश दिए हैं। बुधवार को गंगासागर मेले की तैयारियों की समीक्षा के लिए उन्होंने राज्य सचिवालय में मंत्रिमंडल की बैठक की। इस दौरान मुख्य सचिव को कोरोना के हालात पर नजर रखने के लिए विशेषज्ञों की कमेटी गठित करने का आदेश दिया है।

Gangasagar Mela 2023

उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव को राज्य के पूरे हालात की निगरानी के लिए इस कमेटी को पूरा अधिकार देने को भी कहा है। इसके साथ ही उन्होंने राज्यवासियों से भी कोरोना को लेकर सतर्क रहने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने बैठक के बाद जब प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू किया तो उनकी नजर एक पत्रकार पर पड़ी जो मास्क पहन कर आए थे। इसके बाद मुख्यमंत्री ने उनसे पूछा कि मास्क पहनकर क्यों आए हैं? चीन में कोरोना बढ़ने की वजह से डर लग रहा है?

कोरोना संक्रमण को देखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्मु यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में स्थिति पर नजर रखने को लिए बुधवार को ही एक कमेटी बनाने का आदेश दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश के अनुसार निगरानी समिति गठित कर दी है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद राज्य के स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरूप निगम को कमेटी का प्रमुख बनाया गया है। इसके अलावा समिति में कोविड विशेषज्ञ हैं जिन्हें कोरोना के इलाज का अनुभव है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक जल्द ही निगरानी समिति की बैठक हो सकती है। बैठक में इस बात पर चर्चा होने की संभावना है कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए भविष्य में क्या दिशा-निर्देश जारी किए जा सकते हैं। मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाए रखने जैसे नियमों पर फिर से जोर देने पर भी चर्चा हो सकती है। बुधवार को राज्य सचिवालय में बैठक के दौरान चीन के मौजूदा हालात के बारे में सुनने के बाद ममता ने कहा, ”मैं अपने स्वास्थ्य विभाग से कहूंगी कि निगरानी रखें। चीन में जिस तरह से यह फैल रहा है… इस बीमारी के बारे में समझने वालों की टीम बनाएं।” उन्होंने कहा, उस टीम का नेतृत्व स्वास्थ्य सचिव करेंगे और डीएम, डीएचएसओ भी इसमें शामिल होंगे।

Leave a Reply