ASANSOL-BURNPUR

SAIL ISP में मामूली विवाद में भिड़े अधिकारी-कर्मचारी, वीडियो वायरल

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर :  स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के बर्नपुर स्थित सेल आईएसपी में मामूली विवाद को लेकर अधिकारी और कर्मचारी भिड़ गये। गलत दिशा से कार ले जाने को लेकर हुए विवाद में  अधिकारी-कर्मचारी में मारपीट हो गई है। इसकी शुरूआत गलौज और छीना-झपटी से हुई । फिर विवाद काफी बढ़ गया। आरोप है कि आक्रोशित कर्मचारियों ने अधिकारी को पीट दिया।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। अधिकारी के रवैये को लेकर खासा नाराजगी व्यक्त की जा रही है। वीडियो में अधिकारी काफी भड़के हुए और आक्रमक  दिख रहे हैं, जबकि इससे पहले क्या हुआ, इस घटना का पूरा वीडियो जारी नहीं किया गया है।

सूत्रों ने बताया कि सेल आईएसपी के रोल टर्निंग शॉप के मैनेजर पंकज आर्या ड्यूटी करने के बाद सोमवार रात 10 बजे प्लांट से बाहर निकले। गलत दिशा से कार ले जाने पर सेफ्टी डिपार्टमेंट के कर्मचारियों ने उन्हें रोक दिया। वीडियो और फोटो तक लिया। इस बात से वह काफी भड़क गए। जिसे लेकर विवाद शुरू हुआ, कहासुनी होने लगी। अधिकारी का आरोप है कि कर्मचारी ने पहली गाली दी। वीडियो में यह बात अधिकारी बार-बार बोलते हुए दिख रहे हैं।

बताया जा रहा है कि जिस स्थान पर हंगामा हुआ है, वहां करीब दो-तीन साल पूर्व एक भीषण हादसा हुआ था। जिसमें डीजीएम स्तर के अधिकारी की मौत तक हो चुकी है। इसके बाद से प्रबंधन ने सेफ्टी डिपार्टमेंट पर नकेल कसी। सेफ्टी डिपार्टमेंट ने यातायात व्यवस्था को संभालने के लिए कुछ ठेका श्रमिकों की ड्यूटी लगाई।

इनकी जिम्मेदारी है कि वे यातायात व्यवस्था को बिगड़ने से रोकें। अगर, कोई कार या बाइक से नियम तोड़ते हुए दिखे तो वीडियो और फोटो कैमरे में कैद करना है। यही काम कर्मचारी कर रहे थे, जिसे लेकर हंगामा हो गया। इस संबंध में फिलहाल प्रबंधन का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।हालांकि इस वीडियो की सत्यता की जांच बंगाल मिरर नहीं की है, यह एक वायरल वीडियो है।

Leave a Reply