ASANSOL

AITUC : CMS महासचिव चुने गए गुरुदास चक्रवर्ती

बंगाल मिरर, आसनसोल : AITUC : CMS महासचिव चुने गए गुरुदास चक्रवर्ती। हाल ही में सीएमएस के जनरल सेक्रेटरी और प्रखर श्रमिक नेता आरसी सिंह का निधन हो गया था। आसनसोल के चेलीडंगाल इलाके में स्थित संगठन के कार्यालय में संगठन की तरफ से गुरदास चक्रवर्ती को संगठन का नया जनरल सेक्रेटरी चुना गया।

इस बारे में जानकारी देते हुए गुरदास चक्रवर्ती ने कहा कि यह उनके लिए बहुत बड़े सम्मान की बात है कि आरसी सिंह जैसे व्यक्ति के देहांत के बाद उनको यह जिम्मेदारी सौंपी गई है उन्होंने कहा कि आरसी सिंह सिर्फ सीएमएस के जनरल सेक्रेटरी नहीं थे वह इस पूरे कोयलांचल में एक प्रखर श्रमिक नेता थे जिनकी पकड़ सभी दलों के श्रमिकों पर समान रूप से थी सभी दलों के श्रमिक उनको पूरा सम्मान करते थे उन्होंने कभी भी श्रमिकों के हितों के साथ समझौता नहीं किया और उन्होंने हमेशा प्रबंधन से संघर्ष करके श्रमिकों के हितों को सर्वोपरि रखते हुए आंदोलन को संचालित किया उनके देहांत के बाद आज उन्हें सीएमएस का जनरल सेक्रेटरी बनाया गया है ।

यह उनके लिए बेहद गर्व की बात है वह भी दिवंगत आरसी सिंह के आदर्शों पर चलते हुए श्रमिक हितों को सर्वोपरि रखते हुए कार्य करते रहेंगे वही संगठन के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि आरसी सिंह के देहांत के बाद आज गुरदास चक्रवर्ती को सर्वसम्मति से सीएमएस का जनरल सेक्रेटरी बनाया गया है और अगला कॉन्फ्रेंस होने तक गुरदास चक्रवर्ती ही यह जिम्मेदारी संभालेंगे।

इस मौके पर सीएमएस के केंद्रीय नेताओं में प्रभात राय, रमेश सिंह, गोपाल शरण ओझा, सिंचन बनर्जी, अनिल सिंह आदि उपस्थित थे

Leave a Reply