ASANSOL

Anubrata Mondal को हाईकोर्ट में झटका

बंगाल मिरर, एस सिंह :  बीरभूम तृणमूल जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल ( Anubrata Mondal ) की जमानत याचिका कलकत्ता उच्च न्यायालय ने खारिज कर दी है। बुधवार को सीबीआई ने अनुब्रत की जमानत का विरोध किया। लंबे सवाल-जवाब के बाद हाई कोर्ट ने गौ तस्करी के मामले में गिरफ्तार अनुब्रत की जमानत याचिका खारिज कर दी.न्यायमूर्ति जयमाल्या बागची और न्यायमूर्ति अजय कुमार गुप्ता की खंडपीठ ने बुधवार को कहा, “जांच के दायरे को देखते हुए उन्हें अभी जमानत नहीं दी जाती है।”

file photo

अनुब्रत को सीबीआई ने पिछले साल अगस्त में गौ तस्करी मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्हें आसनसोल जेल हिरासत में भेज दिया गया। बाद में इसी मामले में अनुब्रत को ईडी ने हिरासत में ले लिया था, लेकिन तृणमूल नेता को राज्य पुलिस ने हत्या के प्रयास के एक मामले में गिरफ्तार किया था। जमानत मिलने के बाद उन्हें दुबराजपुर से आसनसोल जेल ले जाया गया। अनुब्रत के वकील ने उनकी जमानत की मांग करते हुए अदालत में तर्क दिया कि सतीश कुमार सहित इसी मामले के अन्य आरोपियों को जमानत दे दी गई है। य तो किस आधार पर उनके मुवक्किल को 145 दिनों से अधिक की कैद होनी चाहिए? हालांकि, सीबीआई ने अनुब्रत की जमानत का विरोध किया और फिर से प्रमुख सिद्धांत को खींच लिया। जमानत का विरोध करते हुए सीबीआई ने यह भी कहा कि बोगटुई मामले में अनुब्रत के शामिल होने के सबूत हैं।

मंगलवार को केंद्रीय जांच एजेंसी ने अदालत में अणुव्रत को ‘राजनीतिक प्रभावशाली’ बताया। उनका दावा है कि जमानत मिलने पर यह नेता संबंधित मामले की जांच को प्रभावित कर सकता है। इसके बाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को जमानत  पर रोक लगा दी। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने आखिरकार बुधवार को उनकी याचिका खारिज कर दी।

Leave a Reply