ASANSOL

Asansol Agnibina Township 59 एकड़ का बेस प्राइस 132 करोड़

99 साल के लिए लीज पर मिलेगी जमीन, पीपीपी मॉडल पर होगा विकसित

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल – दुर्गापुर विकास प्राधिकरण (एडीडीए ) द्वारा आसनसोल के कन्यापुर क्षेत्र अंतर्गत गारूई गांव में अग्निवीणा टाउनशिप बनाने की योजना बनाई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कई वर्ष पहले ही इस टाउनशिप निर्माण की घोषणा की थी। 59.2 एकड़ जमीन पर बनने वाले इस टाउनशिप को लेकर तथा वहां बुनियादी सुविधा मुहैया कराने के लिए टेंडर प्रक्रिया को लेकर बुधवार को एडीडीए कार्यालय में बैठक हुई  थी । एडीडीए चेयरमैन तापस बनर्जी की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न चैंबरों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। 

चेयरमैन तापस बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार के सहयोग से एडीडीए अग्निवीणा नामक एक नया टाउनशिप बनाने जा रहा है । इसी को लेकर आज वहां पर मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने के लिए टेंडर को लेकर बैठक हुई । जहां पर विभिन्न चेंबरों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि यह टाउनशिप 59.2 एकड़ जमीन पर बनेगा और यहां पर सभी अत्याधुनिक नागरिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। इसके लिए बेस प्राइस 132 करोड़ रुपये हैं। 99 वर्ष के लीज पर यह जमीन दी जायेगी। पीपीपी मॉडल पर यह टाउनशिप विकसित होगा। इसमें 25 फीसदी आवास आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए होगा। उन्होंने कहा कि बैठक में टेंडर प्रक्रिया को लेकर चर्चा हुई, टेंडर के लिए 11 जनवरी को फार्म जमा करना होगा और 20 तारीख को टेंडर के लिए बिडिंग होगी।

उखड़ा चैंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष मनोज सराफ ने एडीडीए की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के प्रोजेक्ट की काफी जरूरत है । उन्होंने दुर्गापुर में भी इस तरह के टाउनशिप बनाने की मांग रखी। वहीं आसनसोल इंडस्ट्रियल चैंबर आफ कामर्स के प्रेम गोयल ने भी इस प्रोजेक्ट का स्वागत किया  इस दौरान फास्बेक्की के अध्यक्ष आरपी खेतान, महासचिव सचिंद्रनाथ राय, कनकधारा की नबनीता बनर्जी, आसनसोल चैंबर आफ कामर्स के मुकेश तोदी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply